- कोविड प्रोटाकॉल का पालन कराने को लेकर जूझती रही पुलिस

- शहर में जगह-जगह लगा रहा जाम

सोमवार को शहर अनलॉक हुआ तो अचानक शहर की सभी सड़कों पर भीड़ बढ़ गई। स्थिति यह हुई कि बाजार में जगह-जगह जाम लग गया। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक और पुलिस को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। लेकिन कोविड नियमों का पालन कराने में कामयाब नहीं हो सके। सोमवार को बाजार रात 9 बजे तक खुली रहीं। पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने मॉल व रेस्टोरेंट खुलने के बाद कोविड नियमों का पालन कराने के लिए सख्त निर्देश दिए थे। कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया गया था।

कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर का असर कम होने पर वाराणसी में 54 दिन बाद सोमवार को मॉल और रेस्टोरेंट जिला प्रशासन की इस शर्त के साथ खोले गए हैं कि कोविड प्रोटोकॉल के नियम पूरी तरह से पालन किए जाए। सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाए जाने का पालन हर हाल में किया जाए। लेकिन बाजार खुलते ही सभी नियम टूटते नजर आए। सड़कों पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ट्रैफिक को बहाल करने के लिए मशक्कत करती रही, लेकिन घंटों जाम से राहत नहीं मिली। कोविड प्रोटोकाल का पालन सभी भूल गए। वहीं दूसरी ओर कई स्थान ऐसे भी रहे जहां पर लोगों कोविड नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़े। पुलिस ने भी कई जगहों पर सख्ती दिखाई।

----

खुलने से ये दिए गए थे निर्देश-

कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन होने पर कानूनी कार्रवाई के लिए प्रतिष्ठान के संचालक की जवाबदेही तय की जाएगी। वहीं, मल्टीप्लेक्स में सिनेमा देखने के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना होगा। इस संबंध में फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से कोई गाइडलाइन नहीं जारी की गई है।