-रुपये के लेनदेन में औसानगंज युवक की गोली मारकर हत्या

-पांच नामजद आरोपियों में एक गिरफ्तार, अन्य की तलाश में दबिश दे रही पुलिस

VARANASI

आईपीएल सट्टा जानलेवा बन गया। सट्टा पर लगने वाले रुपयों के लेनदेन के विवाद में सोमवार की सुबह दारानगर निवासी संदीप यादव उर्फ सोनू को औसानगंज में एरिया के मनबढ़ श्रेयांश पांडेय उर्फ पंडित ने गोली मार दी। खून से लथपथ संदीप को लेकर परिजन मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस पांच के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। एक आरोपी अभिषेक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कई राउंड हुई लड़ाई

सट्टेबाजी को लेकर संदीप यादव और दारानगर के ही रहने वाले श्रेयांस की कई बार कहासुनी और मारपीट हो चुकी थी। सोमवार की सुबह एक बार फिर दोनों में मारपीट हुई। लगभग साढ़े नौ बजे संदीप अपने छोटे भाई सन्नी के साथ हॉकी-डण्डा लेकर श्रेयांस की पिटायी करने के लिए घर से निकला। औसानगंज में दोनों आमने-सामने हो गए। संदीप और सन्नी जब तक हमला करते श्रेयांस ने पास रखी पिस्टल से संदीप पर गोली चला दिया। गोली उसे सीने में लगी। घबराया सन्नी उसे लेकर तेजी से लेकर घर की तरफ भागा। आनन-फानन में परिजन संदीप को मंडलीय हॉस्पिटल ले गए लेकिन तब तक उसकी सांस थम चुकी थी।

परिजनों ने किया चक्काजाम

संदीप की मौत से आक्रोशित परिजन हमलावर की गिरफ्तारी को लेकर कबीरचौरा अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गए। पार्षद ईश्वरगंगी दिलीप यादव के नेतृत्व में चल रहे धरने को सपा जिलाध्यक्ष डॉ। पियूष यादव, महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, सछास के पूर्व महानगर अध्यक्ष अवनीश यादव विक्की आदि नेताओं ने समर्थन देते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी दिनेश सिंह, कोतवाली सीओ बृजनंदन राय, जैतपुरा इंस्पेक्टर विजय चौरसिया ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का परिजनों को भरोसा दिलाकर धरना समाप्त कराया।

परिजनों की तहरीर पर पांच के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके तफ्तीश की जा रही है। एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई है। आरोपियों पर गैंगस्टर व एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी