- डीएम ने दिया कलेक्ट्रेट को प्लास्टिक मुक्त करने का आदेश

- बदसलूकी के आरोप में एसएसपी ने सिपाही को किया सस्पेंड

शहर के नवागत डीएम और एसएसपी कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही एक्शन मोड में दिखे। डीएम सुरेंद्र सिंह ने बुधवार से पूरे कलेक्ट्रेट परिसर को प्लास्टिक मुक्त करने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि इस शुरुआत के साथ ही पूरे जनपद को प्लास्टिक मुक्त करने का प्रयास करेंगे। दूसरी तरफ, एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बदसलूकी के आरोपों पर ट्रैफिक के एक सिपाही को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

बुधवार को शहर के दोनों अफसरों ने कार्यभार ग्रहण किया। डीएम सुरेंद्र सिंह मंगलवार की शाम ही शहर पहुंचकर दर्शन-पूजन और अधिकारियों से मुलाकात कर चुके थे। एसएसपी आनंद कुलकर्णी बुधवार की सुबह पहुंचे और बाबा विश्वनाथ और कालभैरव के दर्शन के बाद चार्ज संभाला। राइफल क्लब में मीडिया से बातचीत के दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह ने सिलसिलेवार अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से शहर के हालात बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। सरकारी कार्यालयों की सुस्त कार्यप्रणाली में तेजी लाने की उन्होंने मंशा जताई, कहा कि इसके लिए कर्मचारियों से खुद बात करेंगे। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार के लिए कई योजनाओं पर भी चर्चा की। 2005 बैच के आईएएस अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने मेरठ में ट्रेनिंग के बाद फैजाबाद में बतौर एसडीएम और आगरा में बतौर सीडीओ काम किया। इसके बाद वह भदोही, बलरामपुर, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़ और कानपुर जिलों में डीएम का कार्यभार संभाला।

ट्रैफिक में होगा बदलाव

इधर, पुलिस लाइन के सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान नवागत एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि अपराध और अपराधियों की रोकथाम पर उनका फोकस रहेगा। उन्होंने माना कि वाराणसी में ट्रैफिक की समस्या बड़ी है मगर उन्होंने इसमें बदलाव का भरोसा दिलाया। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी आनंद कुलकर्णी इससे पहले आजमगढ़, गाजीपुर में एसपी और इलाहाबाद, सीतापुर में एसएसपी रह चुके हैं। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान ही बताया कि बदसलूकी और मारपीट के आरोप में उन्होंने लंका पर तैनात ट्रैफिक के एक सिपाही को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।