-जंसा में शराब ठेके से सौ मीटर दूर मजदूर का गला रेता मिला शव

-ठेके पर शराब पीने के बाद हुए विवाद के चलते हत्या की आशंका

VARANASI

जंसा थाना क्षेत्र के सत्तनपुर में ईट-भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर की रविवार की देर रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। डेडबॉडी बाजार स्थित शराब ठेके से सौ मीटर की दूरी पर एक खेत में मिली। मृतक की पहचान कपिलदेव (फ्0 वर्ष) निवासी हुटार रांची, झारखंड के रूप में हुई है।

मजदूरी लेन के बाद से था गायब

सत्तनपुर बाजार क्षेत्र के ग्रामीण सोमवार सुबह खेतों में जाने के लिए निकले थे। इस बीच बाजार स्थित शराब ठेका से कुछ दूर एक खेत के पास खून से लथपथ शव देख शोर मचाने लगे। शोर सुन खेत मालिक व पूर्व प्रधान नंदलाल पटेल मौके पर पहुंच गये और पुलिस को इंफॉर्म किया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसओ संतोष कुमार राय ने आसपास मौजूद ईट भट्ठा मालिकों व वहां काम करने वाले मजदूरों को शिनाख्त के लिए बुलाया। इस पर रैसीपुर निवासी शशिकुमार सिंह भी ईट-भट्ठा पर काम करने वाले मजदूरों को लेकर वहां आ पहुंचे। मजदूरों के मेठ सुखलाल ने मृतक की शिनाख्त कपिलदेव के रूप में की। ईट भट्ठा मालिक शशि कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को मजदूरों को साप्ताहिक मजदूरी दी जाती है। मजदूरी लेने के बाद से ही कपिलदेव गायब था। पुलिस ने इस मामले में इलाके के ईट भट्ठों पर काम करने वाले आधा दर्जन से अधिक मजदूरों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। आशंका है कि शराब पीने के बाद हुए विवाद को लेकर कपिलदेव की हत्या की गई है।

कुएं तक गई जासूसी कुतिया

हत्या की सूचना के बाद फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड भी पहुंचे। जासूसी कुतिया स्पॉट से सौ मीटर दूर एकपोल्ट्री फार्म के पास मौजूद कुएं तक पहुंचकर रुक गई। पड़ताल में पता चला कि हत्या करने के बाद हत्यारे इस कुएं पर आए थे और हाथ-पैर धोने के बाद फरार हो गए। पुलिस को छानबीन में ये भी पता चला है कि बीते शनिवार को एक ईट भट्ठे पर शराब पीने के दौरान कपिलदेव का कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था।