-काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्र हित में उठाया कदम

-43 सेंटर्स पर 52 हजार देंगे एग्जाम

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पीजी सेमेस्टर एग्जाम नौ जनवरी से दो शिफ्ट में होगा। दूसरी ओर ऑनलाइन फार्म भरने का क्रम एग्जाम के एक दिन पहले गुरुवार तक जारी रहा। हुआ यह कि लास्ट डेट बीत जाने के बाद भी कई स्टूडेंट एग्जाम फॉर्म भरने से चूक गए। छात्रहित को देखते हुए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने ऐसे स्टूडेंट्स को फार्म भरने का परमिशन प्रदान कर दिया। वीसी ने विशेष परिस्थितियों में लेट फीस के साथ ऑनलाइन एग्जाम फार्म भरने की अनुमति प्रदान कर दी। ऐसे स्टूडेंट्स का यूनिवर्सिटी में ही ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरवाया गया।

ख्8 तक चलेगा एग्जाम

रजिस्ट्रार ओम प्रकाश ने बताया कि एमए, एमएससी, एमकाम, एमएसडब्ल्यू, एमजेएमसी, एमएफए, एमम्यूज, एमसीए, पीजीडीसीए व बीलिब का एग्जाम ख्फ् जनवरी तक चलेगा। इस क्रम में एलएलबी, बीबीए व बीसीए फ‌र्स्ट, सेकेंड व फिफ्थ सेमेस्टर का एग्जाम नौ जनवरी से दो शिफ्ट में ख्8 जनवरी तक चलेगा। एग्जाम के लिए वाराणसी, चंदौली, भदोही, मीरजापुर सोनभद्र व बलिया में करीब भ्ख् हजार रेग्यूलर व प्राइवेट परीक्षार्थी के लिए टोटल ब्फ् सेंटर्स बनाए गए हैं।

एलएलएम का एग्जाम स्थगित

रजिस्ट्रार के मुताबिक अपरिहार्य कारणों से एलएलएम फ‌र्स्ट सेमेस्टर का एग्जाम स्थगित कर दिया गया है। एग्जाम का नेक्स्ट डेट बाद में डिक्लेयर किया जाएगा। हालांकि गत दिनों एलएलएम के स्टूडेंट्स ने एग्जाम स्थगित करने के लिए रजिस्ट्रार को एक अप्लीकेशन दिया था। इसमें कहा गया था कि कई स्टूडेंट्स का एडमिशन लास्ट काउंसिलिंग में आठ दिसंबर को हुआ था। ऐसे में तीस दिन भी क्लासेज नहीं चल पाई हैं और एग्जाम का डेट डिक्लेयर कर दिया गया है। स्टूडेंट्स मांग को देखते हुए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने एलएलएम फ‌र्स्ट सेमेस्टर का एग्जाम अगले आर्डर तक के लिए स्थगित कर दिया।