चौबेपुर स्थित कॉलेज के चेयरमैन हैं पूर्व विधायक

कॉलेज में घूसकर छात्रा के परिजनों ने पूर्व विधायक से की बदतमीजी, वीडियो वायरल

चौबेपुर थाना क्षेत्र के भगतुवा स्थित एक कॉलेज के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक की पिटाई का वीडियो वायरल होते ही हड़कम्प मच गया। कालेज में पढ़ने वाली छात्रा से अश्लील हरकत पर माफी मांगने के बाद भी परिजनों ने ककॅलेज में घुसकर पूर्व विधायक से बदतमीजी के साथ जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में पूर्व विधायक की ओर से थाने में कोई शिकायत नहीं की गई है। पूर्व विधायक ने भी वीडियो जारी कर कहा कि राजनैतिक व जातिगत विद्वेष के कारण छवि खराब करने के लिए यह कृत्य किया गया। वीडियो बनाकर वायरल करना सोची समझी साजिश है।

यह है पूरा मामला

वीडियो में पूर्व विधायक माया शंकर पाठक के साथ मारपीट का मामला चार दिन पहले का बताया जा रहा है। आरोप है कि कॉलेज के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक माया शंकर पाठक ने अपने केबिन में एक छात्रा को बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत की। छात्रा ने जब अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी तो परिजन कॉलेज पहुंच गए। केबिन में घुसकर परिजनों ने पहले गाली-गालौज किया इसके बाद पूर्व विधायक की पिटाई की। उसके बाद कालेज परिसर में छात्राओं और टीचरों के सामने भी पीटा। इस दौरान चेयरमैन ने कान पकड़कर माफी भी मांगी। मामले को पुलिस तक तो नहीं ले गए, लेकिन वीडियो वायरल कर दिया।

थाने में नहीं पहुंची शिकायत

छात्रा के साथ अश्लील हरकत के आरोप में पूर्व विधायक की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ, लेकिन इस मामले में किसी भी पक्ष ने चौबेपुर थाने में शिकायत नहीं की। पूर्व विधायक पर आरोप व पिटाई करने वाले छात्रा के परिजनों ने थाने में अश्लील हरकत की शिकायत दर्ज नहीं कराई। वीडियो का वायरल होने के बाद पूर्व विधायक माया शंकर पाठक की ओर से भी कोई तहरीर नहीं दी गई है। चौबेपुर थाना प्रभारी एसके शुक्ला ने बताया कि इस बाबत अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, वीडियो के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

छात्राओं की सुरक्षा पर सवाल

छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद इस कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं के सुरक्षा पर सवाल जरूर खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना से पूर्व विधायक का परिवार भी आहत है। उनके परिजनों ने छात्रा के परिवार से माफी मांगी है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस की कार्रवाई का इंतजार है।

तीन बार रह चुके हैं विधायक

कॉलेज के चेयरमैन मायाशंकर पाठक चिरईगांव विधानसभा से तीन बार भाजपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। अक्सर वह चर्चा में रहते थे। कचहरी में एसएसपी कार्यालय के सामने पत्रकारों से मारपीट के साथ पथराव भी किया था। यह मामला बाद में शासन तक पहुंचा था। संवासिनी कांड में पूर्व विधायक का नाम सामने आया था।

बदनाम करने की साजिश

चेयरमैन व पूर्व विधायक मायाशंकर पाठक ने कहा कि राजनैतिक व जातिगत विद्वेष के कारण मुझे बदनाम करने की नीयत से यह कार्य किया गया है। उन्होंने एक वीडियो में सफाई दी है कि आठ दिनों पूर्व एक छात्रा से गणतंत्र दिवस पर भाषण देने के लिए तैयार किया। सही ढंग से नही बोल पाने पर डांटकर भगा दिया। इसके बाद शनिवार को 15 की संख्या में जाति विशेष के लोगों ने माफी मांगने को कहा, मैंने कहा डांटना अगर गलत है तो माफी मांगता हूं। इसके बाद लोगों ने मेरे साथ मारपीट की। मेरा वीडियो बनाकर छवि खराब करने के लिए वायरल किया, यह सोची समझी साजिश है।

घटना के संबंध में अभी तक उनके पास दोनों पक्षों की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है। वीडियो की सत्यता जांचने के लिए पुलिस पड़ताल कर रही है। जांच पड़ताल के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

-अभिषेक पांडेय, सीओ पिंडरा