--PM के आगमन के चलते डिस्टर्ब होगा रूटीन फ्लाइट का शेड्यूल

-रूटीन फ्लाइट के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

VARANASI : देश के प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी दो दिन के लिए बनारस आ रहे हैं। उनका विशेष विमान सात नवम्बर को बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेगा। उनके साथ सुरक्षा इंतजाम से जुड़े लगभग दस प्लेन भी होंगे। पीएम के आगमन से रूटीन फ्लाइट डिस्टर्ब होंगी। उनके उड़ान का समय बदला जा सकता है। उनके हवाई अड्डे पर उतरने का टाइम भी बदला जा सकता है। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। यहा हालत तब तक रहेगी जब तक प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना नहीं हो जाते हैं। अगर इन दो दिनों में आपको हवाई सफर करना है तो अपने फ्लाइट का शेड्यूल जरूर चेक कर लीजिए। अगर ऐसा नहीं किया तो परेशान होना तय है।

एयर रूट होगा ब्लॉक

प्रधानमंत्री सात नवंबर को सुबह यानि आज दिल्ली से बनारस के लिए उड़ेंगे। जब तक वह बाबतपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतरेगा तब तक इस एयर रूट पर अन्य फ्लाइट्स के उड़ने पर प्रतिबंध रहेगा। बाबतपुर हवाई अड्डे से डेली क्ब् विमान अलग-अलग जगहों के लिए उड़ान भरते हैं। इनका आगमन सुबह नौ बजे से शुरू हो जाता है। तय कार्यक्रम के अनुसार सात नवंबर को सुबह 9.फ्0 बजे पीएम का प्लेन हवाई अड्डे पर उतरेगा। ऐसे में यात्री विमानों के शेड्यूल डिस्टर्ब होंगे। प्रोग्राम के तहत पीएम हेलीकाप्टर से कई स्थानों पर जाएंगे। इस वक्त भी हवा में यात्री विमान नहीं होंगे। इस वजह से भी शेड्यूल डिस्टर्ब होना तय है।

आए हैं ढेरों गेस्ट्स

देव दीपावली में शिरकत करने के लिए वीआईपीज शहर में मौजूद हैं। इनमें से ज्यादातर सात नवम्बर को वापस लौटेंगे। विमानों का शेड्यूल बदले जाने से इन सबका परेशान होना तय है। इसके साथ ही डेली पांच से दस हजार लोग हवाई अड्डे से मुम्बई, दिल्ली, खजुराहो समेत अन्य प्लेसेज के लिए उड़ान भरते हैं। उन्हें भी परेशान होना पड़ेगा। क्योंकि पीएम के आगमन के मद्देनजर एयरपोर्ट एरिया छावनी में तब्दील रहेगा। ऐसे में एयरपोर्ट कैम्पस में फ्लाइट का इंतजार करना भी पैसेंजर्स के लिए मुश्किल भरा रहेगा।

पीएम के आगमन के मद्देनजर सारी तैयारी कर ली गयी है। पूरी कोशिश रहेगी की इस दौरान रूटीन फ्लाइट डिस्टर्ब नहीं हो। जरूरत हुई तो उनके शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है। इसका खाका भी खींचा जा चुका है।

एसके मल्लिक

डायरेक्टर, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट