- सिगरा के लल्लापुर स्थित एक किराना स्टोर का मामला

- टीम ने खाद्य लाइसेंस मांगा, दुकान में रखे पापड़ को सेंपल के रूप में लिया, इसपर बढ़ा विवाद

- परिवार के सदस्य व अन्य 50 से अधिक लोगों ने टीम को घेर लिया और बंधक बना लिया

खाद्य सामग्री में हो रही मिलावट को रोकने के लिए खाद्य विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। गुरुवार को सिगरा थाना क्षेत्र के लल्लापुर में छापेमारी करने पहुंची खाद्य विभाग की टीम को दर्जनों की संख्या में लोगों ने घेर लिया और उन्हें बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें बंधक से मुक्त कराया। इसके बाद थाने पर पहुंचे खाद्य विभाग के अधिकारियों ने उक्त दुकानदार के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सीताराम सिंह कुशवाहा ने तहरीर में लिखा है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम खाद्य सुरक्षा अधिकारी बेबी, सोनम, सीताराम सिंह कुशवाहा, गोविंद यादव गुरुवार को मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थो के बिक्री को रोकने के लिए सिगरा के लल्लापुर स्थित एक किराना स्टोर पर पहुंची। जहां कारोबारी दिलीप कुमार जायसवाल से टीम ने खाद्य लाइसेंस मांगा। इसके बाद दुकान में रखे पापड़ को सेंपल के रूप में लिया जाने लगा। इसपर वह और उनके परिवार के सदस्य व अन्य 50 से अधिक लोग लोग एकत्र हो गए। उक्त लोगों ने टीम को घेर लिया और अपशब्द कहने के साथ ही टीम को बंधक बना लिया।

हाथापाई की, नमूना नहीं लिया जा सका

टीम का आरोप है कि उक्त दुकानदार ने हाथापाई भी की, जिसकी वजह से नमूना नहीं लिया जा सका। पुलिस ने सीताराम सिंह कुशवाहा की तहरीर पर दुकानदार के खिलाफ लोक सेवक के साथ अभद्रता करने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ ही लूटपाट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।