- रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर शातिरों ने भेजा था टिकट चेंकिंग के लिए

- ठगी करने वाले को इंस्पेक्टर ने किया कॉल जो सुननी पड़ी धमकी और गालियां

VARANASI

मंडुआडीह आरपीएफ ने बुधवार की रात दो फर्जी ट्रेन टिकट एग्जामिनर (टीटीई) को ट्रेन में चेकिंग करते पकड़ा। मंडुआडीह स्टेशन पर तैनात इंस्पेक्टर दिमाग सिंह ने इलाहाबाद-मंडुआडीह डीएमयू 7भ्क्0भ् में मंडुआडीह स्टेशन से राजातालाब के बीच ट्रेन में पैसेंजर्स से बावर्दी टिकट चेकिंग करते नई दिल्ली के बलसवा जहांगीरपुरी निवासी सुनील कुमार और मुरादाबाद सिविल लाइन के पीलीकोठी निवासी अनमोल मेंसल को गिरफ्तार किया।

खुद थे ठगी के शिकार

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि नई दिल्ली निवासी वेणु गोपाल नाम के व्यक्ति ने उन्हें रेलवे में टीटीई पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर सात-सात लाख रुपया लिए हैं। इसके बाद वह उन दोनों को लेकर लहरतारा स्थित रेलवे के कैंसर हॉस्पिटल में आया। वहां मेडिकल फिटनेस चेक कराने के बाद मंडुआडीह से इलाहाबाद के बीच चलने वाली डीएमयू ट्रेन में ट्रेनिंग के लिए टिकट चेक करने को कहा।

बनारस तक जुड़ा है तार

पकड़े गए दोनों ही युवकों ने बताया कि वेणु गोपाल नाम के व्यक्ति के लोग वाराणसी में भी हैं। इसमें एक डीएलडब्ल्यू कर्मचारी है और एक अन्य मिंटू पाण्डेय नाम का व्यक्ति है जो यह बताता है कि नये भर्ती वाले टीटीई को किस रूट की ट्रेन में चेकिंग करना है। कहानी की हकीकत जानने के लिए इंस्पेक्टर दिगाम सिंह युवकों द्वारा दिए मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया। एक नम्बर पर कॉल रिसीव करने वाले शख्स ने खुद को पूर्व केंद्रीय मंत्री का पीए बताते हुए दोनों युवकों को तुरंत छोड़ने को कहा। इंस्पेक्टर ने बात अनसुनी की और आरपीएफ थाने आने के लिए कहा तो उसे गालियां देते हुए वर्दी उतरवाने की धमकी तक दे डाली। हालांकि फोन पर सख्ती से बात करने पर कॉल कट होने के साथ ही फोन स्विच ऑफ हो गया।

औरों ने भी दिए हैं लाखों

आरपीएफ के हत्थे चढ़े दोनों युवकों में सुनील कुमार एमबीए कर चुका है तो अनमोल ने भी बीबीए की डिग्री हासिल की है। युवकों के मुताबिक टोटल छह कैंडीडेट्स से गिरोह के सरगना ने सात-सात लाख रुपये पहले ही वसूल लिया है। चार अन्य कैंडीडेट्स मुरादाबाद तथा हरियाणा के रोहतक निवासी हैं। आरपीएफ ने रेलवे एक्ट के तहत दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई एसजे यादव, नीलकमल, अनिल, दिनेश आदि शामिल रहे।