दो अगस्त को मनाया जाएगा दोस्ती का दिन

-फ्रेंडशिप डे के लिए मार्केट में मौजूद एक से बढ़कर एक गिफ्ट

-छोटी-छोटी बोतलों में आया दोस्ती का पैगाम

-और भी ढेरों तोहफे बनाएंगे दोस्ती के रिश्ते को खास

VARANASI

दोस्ती का दिन यानि फ्रेंडशिप डे अब दूर नहीं है। अगस्त महीने के पहले संडे दो तारीख को दोस्त को जिंदगी और दोस्ती को सबसे बड़ा मजहब मानने वाले इसे सेलीब्रेट करेंगे। इस खास दिन के लिए यूथ में गजब का उत्साह है तो उसे दोगुना करने के लिए बाजार भी सजधज कर तैयार है। खासतौर पर स्कूल और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स इस स्पेशल डे के लिए अपने दोस्तों को कुछ हटकर देने के लिए मार्केट में गिफ्ट की तलाश रहे हैं। मार्केट में मौजूद स्पेशल गिफ्ट के जरिए कोई अपने दोस्त को चौंकाएगा तो कोई हंसाएगा। हां इस बार आई फ्रेंडशिप की बोतले लोगों को खूब पसंद आ रही हैं। इन बोतलों में जिन्न नहीं दोस्ती को मजबूत बनाने वाले खास मैसेज मौजूद हैं।

बोतल में मैसेज

फ्रेंडशिप डे के तोहफों से भरे गिफ्ट शॉप्स में इस बार बोतल मैसेज खूब पसंद किया जा रहा है। गिफ्ट शॉप दुर्गाकुंड स्थित आर्चीज गैलरी के ओनर संजीव खेमका बताते हैं कि छोटी-छोटी बोतलों में कागज पर फ्रेंडशिप मैसेज लिखे हुए हैं। बेहद अट्रैक्टिव दिखने वाली ये बोतल फ्रेंड को देने पर पहले तो वह कंफ्यूज होगा कि आखिर इसमें है क्या? इसे खोलकर अंदर मौजूद कागज के टुकड़ों को बाहर निकालेगा तो उसमें लिखे लवली मैसेज दोस्ती के खास होने का एहसास करा देंगे। संजीव के मुताबिक ये मैसेज बोतलें हर रेंज में मौजूद हैं।

बैंड से लेकर ग्रीटिंग तक

दो अगस्त को सेलीब्रेट होने वाले फ्रेंडशिप डे के लिए मार्केट ने और भी ढेरों खास गिफ्ट मौजूद हैं। संजीव के मुताबिक हर साल फ्रेंडशिप डे का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। पहले छोटे बच्चों में इस खास दिन को लेकर उत्साह नजर आता था लेकिन अब तो हर उम्र के लोग सेलीब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हर किसी के मिजाज के मुताबिक गिफ्ट है। इसकी रेंज लंबी चौड़ी आई है। दोस्तों के साथ फिलिंग शेयर करने के लिए तरह-तरह के फ्रेंडशिप कार्ड मौजूद हैं। हर वक्त दोस्ती का एहसास साथ रखने के मकसद से फ्रेंडशिप बैंड का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। फ्रेंडशिप मग पर दोस्त की फोटो प्रिंट करायी जा सकती है। फोटोफ्रेम दोस्तों के साथ प्यारी तस्वीर को सहेजकर रखेगा। इसके साथ कुशन और शोपीसेज भी दोस्ती के रिश्ते को खास बनाएंगे।