-हाईस्कूल व इंटरमीडिएट एग्जाम सेंटर्स के लिए स्कूल्स से अब तक नहीं आई फैसिलिटीज का लिस्ट

--UP board के 360 स्कूल्स को 29 अक्टूबर तक DIOS office में देनी है इंफॉरमेशन

- एजूकेशन डिपार्टमेंट ने केंद्र निर्धारण के लिए स्कूल्स को एक माह पहले भेजा था लेटर

VARANASI:

यूपी बोर्ड को सीबीएसई की तर्ज पर बनाने की कवायद में यूपी बोर्ड के अपने ही साथ नहीं दे रहे हैं। एजूकेशन डिपार्टमेंट ने एक महीने पहले यूपी बोर्ड के 360 इंटर कॉलेजेज को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट एग्जाम्स के लिए एग्जाम सेंटर बनाने के लिए लेटर भेजा गया था। लेटर में प्रिसिंपल्स को निर्देशित किया गया था कि वे 29 अक्टूबर तक हर हाल में अपने कॉलेजेज की फैसिलिटीज का डाटा अवेलेबल करा दें। लेकिन अब तक किसी भी कॉलेज की ओर से डीआईओएस ऑफिस में डाटा नहीं पहुंचा है।

तो यानि सब है ठीक !

एग्जाम सेंटर्स निर्धारित करने के लिए एजूकेशन डिपार्टमेंट की ओर से स्कूल्स से मांगे गए डाटा में स्कूल्स में क्लासरूम्स की संख्या, बाउंड्रीवाल, स्टूडेंट्स के बैठने की कैपिसिटी, स्टूडेंट्स की संख्या, क्लास में फैन, पेयजल, कुर्सी-बेंच सहित टोटल बारह पॉइंट्स पर सूचना मांगी गई थी। लेकिन अब तक एक भी कॉलेज ने डीआईओएस ऑफिस को इस तरह की कोई इंफॉरमेशन नहीं दी है। जिससे यह समझा जा सकता है कि यूपी बोर्ड के सभी सेंटर्स दुरूस्त हैं।

तब होगा जवाब-तलब

यूपी बोर्ड के फ्म्0 स्कूल्स को ख्9 अक्टूबर तक हर हाल में स्कूल्स में अवेलेबल फैसिलिटीज डाटा मुहैया कराना जरूरी है। इंफॉरमेशन नहीं मिलने पर स्कूल्स को जवाब तलब किया जाएगा।

अभी तक किसी भी स्कूल से इंफॉरमेशन नहीं मिली है। यदि ख्9 अक्टूबर तक इंफॉरमेशन नहीं मिलती है तो स्कूल्स को जवाब तलब किया जाएगा।

अवध किशोर सिंह

डीआईओएस