- एयरपोर्ट पर जांच के बाद पकड़ा गया पैसेंजर

लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर रविवार को शारजाह से आये एक पैसेंजर के पास से कस्टम विभाग की टीम ने 22 लाख से अधिक रुपए का सोना बरामद किया है। बरामद सोना जब्त करने के साथ ही यात्री के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की गयी।

शारजाह से वाराणसी पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 1184 से आने वाले यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी। जांच के दौरान बिहार के पश्चिमी चम्पारण के रहने वाले थवन राम के सामानों के एक्सरे से जांच की गई।

जांच के दौरान उसके लगेज में सोना होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने बैग को खोला और बैग के अंदर ग्रीस गन मिली। ग्रीस गन को खोला तो उसके अंदर सोना मिला। अधिकारियों ने सोना जब्त कर यात्री को हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने बताया कि यात्री के पास से 465.900 ग्राम सोना बरामद किया गया। जिसकी बाजार में कीमत करीब 22 लाख 82 हजार 910 रुपए बताई जा रही है। कस्टम के अधिकारी अब पैसेंजर से सोना से जुड़ी जानकारी जुटाने के प्रयास में लगे हुए हैं। उन्होंने पैसेंजर्स से सोने से जुड़े कागजात की भी मांग की है।

सोने को गलाकर ग्रीस गन में छुपाया

पैसेंजर्स ने बड़े शातिराने अंदाज से सोना लाने की नाकाम कोशिश की। उसने पहले सोने को गलवाया और उसे ग्रीस गन के होल के मुताबिक हार्ड करके भर लिया। लेकिन स्कैनर से सोना पकड़ में आ गया।