- जेब खर्च व शौक पूरा करने के लिए दोस्तों संग मिलकर किया करता था चोरी

- लोहता पुलिस के चढ़ा हत्थे, दो चोरी के मोटर बरामद किए गए

जेब खर्च व शौक की पूर्ति के लिए दोस्तों संग मिलकर चोरी करने वाला एक शातिर सोमवार को लोहता पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके पास से दो चोरी के मोटर भी बरामद किए हैं। जो हाल ही में क्षेत्र के एक कारखाने से चुराए गए थे। पूछताछ में पुलिस को आरोपित ने चोरी की बात स्वीकार कर ली है। उसने बताया कि पांच मोटर में से तीन को उसने पूर्व में ही बेच दिया था। इससे प्राप्त पैसे जब खत्म हो गए तो बचे दो मोटर बेचने के लिए सोमवार को निकला था। इसी बीच पुलिस ने दबोच लिया।

सोमवार को लोहता थाने के एसआई दिनेश कुमार मौर्या, दिवाकर गुप्ता व शंकर राम क्षेत्र भ्रमण पर निकले थे। इसी दौरान सूचना मिली कि अकेलवा से दयापुर जाने वाले मार्ग पर एक युवक बोरे में कुछ सामान लिए हुए है और उसे सस्ते दामों में बेचने की बात कर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर युवक को दबोच लिया। उसकी पहचान 21 वर्षीय गोविन्द भारती, घमहापुर थाना लोहता के रूप में हुई। पुलिस को गोविंद ने बताया कि वह राजू कुमार पटेल उर्फ घूरेलाल पटेल निवासी, घमहापुर व सन्जू निवासी भड़ाव थाना जन्सा के साथ मिलकर 7 व 8 फरवरी 2021 की रात में अलाउद्दीनपुर (खपड़हवा) में मधुर कुमार वर्मा के कारखाने का ताला तोड़कर पांच बुनाई मोटर व पुल्ली चुरा लिए थे। इसमें से 3 मोटर पहले ही राहगीरों को बेच दिये थे। चोरी के सामान को बेचने से जो पैसा मिलते थे, उससे मौज मस्ती किया करते थे।

साथी भी हो चुका है गिरफ्तार

पुलिस को गोविंद ने बताया कि उसे पता चल गया था उसक एक साथी राजू कुमार पटेल उर्फ घूरे लाल पटेल पुलिस की पकड़ में आ गया है। ऐसे में वह भी पकड़े जाने के डर से छिपकर रहता था। उसने अकेले गंगापुर जाने की योजना बनाई थी।

शातिर चोर है गोविंद

गोविंद के ऊपर वर्ष 2010 में ही चोरी का मुकदमा लोहता पुलिस ने दर्ज किया था। इसके बाद उसके खिलाफ उसी थाने में वर्ष 2019 में धारा 379/411 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं एकबार फिर सोमवार को गोविंद के खिलाफ धारा 457/380 भादवि के तहत अभियोग पंजीकृत हुआ।