जैतपुरा थाना क्षेत्र के नक्खीघाट में सोमवार सुबह एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। जब पड़ोसी ने चाकू से ताबड़तोड़ चाकू के वार से सब्जी विक्रेता की हत्या कर दी। घटना की सूचना पाकर जैतपुरा थाने की पुलिस पहुंच गई और आरोपी के घर के समीप से ही उसे हत्या में प्रयुक्त चाकू के साथ आरोपी को भी दबोच लिया। घटना को लेकर मोहल्ले के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। मौके की नजाकत को भांपते हुए पुलिस ने तत्काल सब्जी विक्रेता का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया।

सब्जी विक्रेता जटाशंकर सरोज उर्फ जटाई (50) और आरोपी सूरज उर्फ राजकुमार दोनों पड़ोसी हैं। परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले जटाशंकर के बेटे अमित को लेकर सूरज घर के समीप ही रेलवे लाइन पर जुआ खेल रहा था। इसकी सूचना पाकर जटाशंकर जुआ खेलने वाली जगह पर पहुंचा और बेटे को फटकारते हुए घर ले गया। साथ ही सूरज को जमकर खरीखोटी सुनाई। सूरज ने तब जटाशंकर को देख लेने की धमकी दी थी।

लोगों की मानें तो सोमवार की सुबह जटाशंकर अपने घर के सामने दातून कर रहा था। तभी सूरज आया और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। आसपास के लोग जब तक दौड़ते, तब तक सूरज मौके से भाग निकला। गंभीर रूप से घायल जटाशंकर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जटाशंकर के परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी है। आरोपी वेल्डिंग का काम करता है।

जटाशंकर की हत्या के बाद उसके परिजन और पत्नी हीरामनी देवी का बुरा हाल है। पत्नी का कहना था कि दो दिन पहले ही बेटी का ब्याह हुआ था। शादी में सूरज भी आया था। मुझे क्या पता था कि वह मेरा सुहाग उजाड़ देगा। वहां मौजूद हर किसी की आंखों में गुस्सा और जटाशंकर के जाने का गम साफ झलक रहा था। हर कोई बस यही कह रहा था कि अब कैसे और किसके सहारे गुजर-बसर परिवार का होगा। तीन बेटों और एक बेटी का पालन-पोषण कौन करेगा।

कोट-

इस संबंध में पुलिस ने तत्काल हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर हमले में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

विक्रांत वीर

पुलिस उपायुक्त (वरूणा)