फोटो है-

-लक्सा पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

-सामान चुराना, पैसे और जेवरात ले उड़ना फितरत में शामिल

वाराणसी। घर से तीन दोस्त बनारस में जॉब के लिए आए। वे यहां जॉब की तलाश करते-करते शातिर चोर बन गए। देखते-देखते रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, प्राइवेट टैक्सी स्टैंड से यात्रियों के बैग और कीमती सामान उड़ाने लगे। तीन चोर बुधवार रात लक्सा पुलिस के हत्थे चढ़े। चोरों ने चोर बनने के साथ कई चोरियों का भी खुलासा किया।

पुलिस के अनुसार बुधवार की रात संदिग्ध व्यक्तियों और चोरी के वाहनों की तलाश में लक्सा पुलिस क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर लाल कुटी व्यायाम शाला के पास तीन युवकों की घेराबंदी की। प्रभारी निरीक्षक महातम यादव ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान अजीत सिंह निवासी उधैना थाना हाथरस, राजकुमार निवासी संतनगर थाना लालमार और राजा निवासी आशावाद चौराहा थाना रसूलपुर जिला फिरोजाबाद के रूप में हुई है।

--

पुलिस को अजीत के पास से 35 सौ रुपए और दो जोड़ी पायल, राजकुमार के कब्जे से 15 सौ रुपए के साथ एक हाफ पेटी सफेद धातु बरामद हुई है। वहीं राजा के पास से दो हजार रुपए और दो जोड़ी बिछिया सफेद धातु की बरामद हुई हैं।

--

गिरफ्तारी में यह रहे शामिल-

गिरफ्तारी करने वालों में लक्सा थाने से एसआई बालमुकुंद शुक्ला, एसआई राजकुमार के अलावा कृष्ण कुमार सिंह, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार सिंह समेत आनंद प्रकाश यादव शामिल रहे।

कोट-

मुखबिर की सूचना पर बुधवार की देर रात घेराबंदी कर तीन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से सामान भी बरामद हुआ है। वह स्टेशनों पर घूमकर चोरी करने का काम करते थे। उन्होंने ऐसी तमाम घटनाओं को स्वीकार भी किया है। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

महातम यादव

प्रभारी निरीक्षक, लक्सा

वाराणसी कमिश्नरेट