एक बैग में चार लाख रुपये और दूसरे में तीन लाख ज्वेलरी

मकबूल आलम रोड पर हुई घटना की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की सख्ती और सड़कों पर गश्त के बावजूद वारदात नहीं रुक रही है। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे चौकाघाट-मकबूल आलम रोड पर सांस्कृतिक संकुल के पास कार से सात लाख रुपये की उचक्कागीरी का मामला सामने आया है। कार सवार दंपती और उनके परिचित बेटे को दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट छोड़ने जा रहे थे। बीच रास्ते कार पंक्चर हुई। तब बेटे को एयरपोर्ट छोड़ने के लिए ऑटो पकड़वाने के दौरान ही उचक्कों ने कार की पिछली सीट से दो बैग गायब कर दिए। कार मालिक सोनभद्र के ओबरा निवासी काशीनाथ प्रसाद ने बताया कि एक बैग में चार लाख रुपये और दूसरे में तीन लाख रुपये की ज्वेलरी थी। कैंट पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

काशीनाथ अपनी पत्नी, एक परिचित के साथ बेटे को एयरपोर्ट छोड़ने जा रहे थे। कार चालक चला रहा था। वह चौकाघाट होते हुए संकुल के पास पहुंचे तभी अचानक कार का पिछला पहिया पंक्चर हो गया। बेटे को एयरपोर्ट जाना जरूरी था, इसलिए सभी उसे ऑटो पकड़वाने के लिए उतरे। ऑटो में बैठाकर जैसे ही लौटे, दो-तीन लड़के भी वहां आ गए और नजर से बचते हुए पीछे की सीट से दो बैग लेकर भाग गए। काशीनाथ की नजर सीट पर पड़ी और बैग गायब देखा तो होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

कार की मरम्मत के लिए रखे थे रुपये

काशीनाथ ने बताया कि एयरपोर्ट से वापस आने के बाद कार की मरम्मत कराने के साथ खरीदारी करनी थी, इसीलिए रुपये लेकर चले थे। बैग में पत्नी के गहने थे। बताया कि यहां होटल में रुकने का प्लान था।

घटनास्थल कैमरे की जद में नहीं

शहर भर में कैमरों का जाल बिछाकर हर जगह निगहबानी का दावा फेल हो रहा है। चेन स्नेचिंग हो या उचक्कागीरी की ज्यादातर घटनाएं, सभी कैमरे की जद से दूर हैं। संकुल के पास जिस जगह उचक्कागीरी हुई, उसके दोनों तरफ 100-100 मीटर दूरी पर कैमरे हैं। आसपास की दुकानों के पास लगे कैमरे घटनास्थल को कवर नहीं कर सके। इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई है।