-पुलिस कमिश्नर ने पुलिस लाइन और डीएम ने कलेक्ट्रेट पर फहराया तिरंगा

-कमिश्नरी सभा में चपरासी ने फहराया झंडा

- दोनों एडिशनल सीपी और अन्य पुलिस के जवानों को मिला सम्मान

75वें स्वतंत्रता दिवस की शहर में धूम रही। विभिन्न संस्थाओं के साथ-साथ स्कूल-कॉलेजों में जश्न का माहौल रहा। कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ध्वजारोहन हुआ। कई स्कूलों में लंबे समय बाद बच्चे शिक्षकों संग स्वतंत्रा दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए और तिरंगे को सलामी दी। वहीं शहर भर में पूरे दिन प्रमुख चौक-चौराहों पर बजते देशभक्ति गीतों ने माहौल को राष्ट्रप्रेम से भर दिया। बुजुर्ग, युवा से लेकर बच्चों तक में स्वाभिमान के महापर्व को लेकर उत्साह और जोश देखते बना।

आजादी का 75वां जश्न रविवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। शहर की फिजाओं में आजादी का रंग दिखा। रेलवे स्टेशन से लेकर शहर के प्रमुख चौराहों पर सजावट देखते ही बन रही थी। आजादी के जश्न में पुलिस लाइन से लेकर कलेक्ट्रेट, कमिश्नरी और विश्वविद्यालयों समेत सभी निजी व सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी डूबे नजर आए। काशी की गलियों और मोहल्लों में भी लोग तिरंगा लहराते दिखे। हर एक ने देश की आजादी का जश्न बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। रविवार की सुबह से ही चौतरफा सुनाई दे रहे देशभक्ति गीतों ने माहौल को और भी खुशगवार बना दिया था।

पुलिस लाइन ग्राउंड, कमिश्नर कार्यालय

वाराणसी कमिश्नरेट होने के बाद पहले पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने पुलिस लाइन ग्राउंड में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। वहीं मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल की मौजूदगी में कमिश्नर कार्यालय पर वरिष्ठ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजपत राम ने ध्वजारोहण किया।

कलेक्ट्रेट परिसर में झंडोत्तोलन

डीएम कौशल राज शर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर में झंडोत्तोलन किया। वहीं एडीजी जोन बृज भूषण, आईजी रेंज एसके भगत, एसपी ग्रामीण अमित कुमार वर्मा और नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने अपने अपने कार्यालयों पर ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। इस दौरान अधिकारियों ने जिले के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी के सुख-शांति और उन्नति की कामना की।

बाबा विश्वनाथ द्वार

काशीपुराधिपति बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दरबार भी रविवार को आजादी के रंग में डूबा नजर आया। बाबा का श्रृंगार तिरंगे के रंग के फूलों से किया गया। मंगला आरती के बाद जब श्रद्धालुओं के लिए पट खुले तो शिव भक्त आनंदित हो उठे।

एडिशनल सीपी सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश द्वारा एडिशनल पुलिस कमिश्नर अपराध एवं मुख्यालय सुभाष चंद्र दुबे और एडिशनल पुलिस कमिश्नर कानून एवं व्यवस्था अनिल कुमार को सम्मानित किया गया। इन्हें यह सम्मान बेहतर कानून व्यवस्था का पालन कराने के लिए मिला।

सिगरा थाने के पुलिसकर्मियों सम्मानित

सिगरा थाने में तैनात यूपी 112 आपात सेवात सेवा कर्मी जो एक जनवरी 2021 से लेकर 30 जून 2021 के अंदर रिस्पांस टाइम में पहुंच कर लोगों की मदद की है ऐसे सात पुलिसकर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों में ओम प्रकाश यादव, राजेश पासवान, हंसराज सरोज, अभिमन्यु सिंह, लालमणि सोनकर, चंदन राम और दिलीप कुमार पांडेय शामिल रहे।

स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल में 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रबंधक बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने निर्धारित समय 9 बजे ध्वजारोहन कर तिरंगे को सलामी दी। इस दौरान प्रधानाचार्य सीएस सिंह, डॉ। एके चैबे, छात्रावास अधीक्षक ले। एमएस यादव आदि मौजूद रहे।

आíटस्ट्री ऑफ वूमेन

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महिला कलाकारों की संस्था आíटस्ट्री ऑफ वूमेन ने राष्ट्रीय ऑनलाइन प्रदर्शनी आजादी के रंग का आयोजन किया। राष्ट्रीय ऑनलाइन प्रदर्शनी का वर्चुअल उद्घाटन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के ललित कला संकाय के पूर्व विभागाध्यक्ष वरिष्ठ कलाकार मृदुला सिन्हा और काशी विद्यापीठ के रूर्व विभागाध्यक्ष व लोक कला के प्रसिद्ध कलाकार प्रेम चंद विश्वकर्मा ने किया।

देव इंटरनेशनल स्कूल

शिवरामपुर कलान रतनुपुर स्थित देव इंटरनेशनल स्कूल में 75वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत प्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। संस्था के चेयरमैन अमर देव सिंह ने कहा कि अपने देश को स्वतंत्र कराने वाले वीर सपूतों से प्रेरित होकर सभी बच्चों को अपने देश के प्रति उनके जैसा बनने की प्रेरणा लेना चाहिए। इसके साथ ही कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का संदेश भी दिया। कार्यक्रम का संचालन संजय श्रीवास्तव ने किया। मौके पर प्रधानाचार्य अखिलेश्वर राय भी मौजूद रहे।

डिवाइन सैनिक स्कूल

डिवाइन सैनिक स्कूल के तीनों शाखाओं में 75वां स्वतंत्रता दिवस रविवार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। डिवाइन सैनिक स्कूल लहरतारा, बौलिया, छितौनी की सभी शाखाओं पर संस्थान के चेयरमैन एसएन सिंह ने ध्वजारोहण किया और शहीदों को नमन किया। शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं के दौरान देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर लहरतारा की प्रधानाचार्य डॉ। नविता श्रीवास्तव एवं बौलिया शाखा की प्रधानाचार्य रीना महरोत्रा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी को बधाई दी।

रोटरी क्लब वाराणसी उदय

रोटरी क्लब वाराणसी उदय ने बड़े हर्षोल्लास के साथ 75वां स्वतंत्र दिवस मनाया। ध्वजारोहण रोटेरियन धर्मेंद्र त्रिपाठी और रोटेरियन सौरभ पांडे ने किया। राष्ट्रगान के बाद तिरंगे को सलामी दी गई और देश के वीर सपूतों को नमन किया गया। इस अवसर पर रोटेरियन डॉक्टर अजय चौरसिया, संजय उपाध्याय, सौरभ पाठक, गौरव दुबे, गौरव कपूर, मुशीर अगमद, अमृता विश्वकर्मा, जिया शर्मा, राहुल, अंकिता, सोनल, आस्था, सुमन, अभिषेक, लोकेश आदि मौजूद रहे।