-सरकार ने पांच अगस्त से जिम व योगा क्लासेस को खोले जाने का दिया है आदेश

नये निर्णय को जिम संचालकों और योग प्रशिक्षकों ने बताया सही

अनलॉक-3 की घोषणा बुधवार को सरकार ने कर दी। साथ ही नयी गाइडलाइन भी जारी हुआ। जिसके तहत रात का कफ्र्यू हटा दिया गया है। वहीं पांच अगस्त से जिम व योगा के ट्रेनिंग सेंटर खोले जाने का आदेश जारी कर दिया गया है। इस नये डिसीजन का वेलकम जिम संचालक और योग प्रशिक्षकों ने किया है। क्योंकि लॉकडाउन में छूट के बाद भ्भी जिम और योगा सेंटर्स को खोलने की अनुमति नहीं थी। जिसका संचालकों ने खूब विरोध किया। जिम और योगा सेंटर खोलने की परमिशन की मांग लगातार कर रहे थे। इस संबंध में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सिटी के कुछ योग प्रशिक्षकों व जिम संचालकों से बात कर नये डिसीजन पर उनकी राय जाना।

इस समय कोरोना महामारी से निपटने के लिए लोगों को योग व आयुर्वेद की बहुत ही आवश्यक्ता है। ऐसे समय में सरकार के योग व जिम को ओपेन करने का निर्णय स्वागत योग्य है। संजय कुमार, योग प्रशिक्षक, आर्ट ऑफ लिविंग

कोरोना महामारी के चलते बीते तीन महीने से योगा की क्लासेज बंद है। जिसकी वजह से लोग योग नहीं कर पा रहे थे। जबकि इस समय योग बहुत मायने रखता है। ये अच्छा निर्णय है।

डॉ। अनिता चौधरी, योग प्रशिक्षिका

लॉकडाउन में छूट के बाद भी जिम खोलने की परमिशन नहीं थी। जो गलत था। इससे बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है। इस नये डिसीजन से जिम संचालकों व ट्रेनर को राहत मिलेगी।

जिम ट्रेनर