-सेवायोजन कार्यालय में मंगलवार सुबह 11 बजे से लगेगा फेयर

-ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए कैंडिडेट के लिए 15 कंपनियों में रहेगा मौका

देश में कोरोना महामारी से जहां लोग त्रस्त हैं तो वहीं लोगों के सामने नौकरी को लेकर भी परेशानियां बढ़ गई है। क्योंकि इस महामारी के तेजी से फैलने के दौरान कई बड़ी कपंनियों में ताला लग गया, जिससे लोग बेरोजगार होकर सड़क पर आ गए है। कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा असर युवा बेरोजगारों पर पड़ा है। बेरोजगारी की इन्हीं समस्या को देखते हुए अब बेरोजगार युवाओं को सेवायोजन विभाग रोजगार मेले के जरिए एक सुनहरा अवसर देने जा रहा है। सेवायोजन विभाग की ओर से बेरोजगार युवाओं के लिए जॉब फेयर का आयोजन मंगलवार 7 सितंबर को किया गया है। जिसमें कंपनियां खुद अपना स्टॉल लगाएंगी और युवाओं से रूबरू होंगी। इसके लिए कैंडिडेट्स को घर बैठे ही रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया गया है।

रोजगार मेले के जरिए नौकरी के अवसर

विभाग की पहल पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों ने सेवायोजन विभाग की साइट पर अपना पंजीयन कराया है। जो युवा नौकरी पाने के इच्छुक हैं वे सेवायोजन कार्यालय में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ऐसे युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से अब बेरोजगार युवकों को नौकरी पाने का सबसे खास अवसर मुहैया कराया जा रहा है।

घर बैठे रजिस्ट्रेशन का मौका

जो उम्मीदवार इस सुनहरे अवसर को पाना चाहते हैं वे लोग सबसे पहले सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। बता दें कि विभाग की ओर से मंगलवार को आयोजित जॉब फेयर में नौकरी पाने के लिए 14 साल के ऊपर के युवा बेरोजगार भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पंजीयन के दौरान आपको मेले सहित अन्य जरूरी जानकारियां वेबसाइट पर मिल जाएंगी। आगे कब फिर से मेला लगेगा यह भी वेबसाइट पर ही घर बैठे मिल जाएगा। इसके लिए ऑफिस का चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है।

सुबह 11 बजे लगेगा मेला

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, चौकाघाट में 07 सितंबर को कार्यालय परिसर में रोजगार मेला सुबह 11.00 बजे से आयोजित किया गया है। इस रोजगार मेले में अभ्यíथयों को शासन द्वारा निर्धारित कोविड-19 का गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए सोमवार को देर शाम तक तैयारियों को पूरा कर लिया गया।

15 कंपनियां करेंगी शिरकत

- कॉर्पोरेट सिक्योरिटी एंड इंटेजीजेंस सíवसेज वाराणसी

- जैस पे प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली

- एजिस फेडरल वाराणसी

- मेक ऑर्गेनिक इंडिया लखनऊ

- क्जेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड वाराणसी

- पैरा सिक्योरिटी सíवसेज वाराणसी

- स्टार रेनबो पटना

- शिवशक्ति बायो टेक्नोलॉजी, वाराणसी

- एलआइसी सहित लगभग 15 कंपनियों पार्टिसिपेट करेंगी।

अगला मेला 15 सितंबर को

सेवायोजन विभाग द्वारा अगला रोजगार मेला 15 सितम्बर को आयोजित किया गया है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में अब तक छह रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है। कोविड-19 के कारण सेवायोजन विभाग बेरोजगार हुए अभ्यíथयों को भी रोजगार देने का प्रयास कर रहा है। छह रोजगार मेले के माध्यम से लगभग 900 अभ्यíथयों को अब तक रोजगार दिया जा चुका है। सेवायोजन के माध्यम से तकनीकी पद, कंप्यूटर ऑपरेटर, एचआर मैनेजर, सिक्योरिटी गार्ड, सेल्समैन आदि पदों पर कैंडीडेट्स की भर्ती के लिए मेले का आयोजन किया जाता है। बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 में कुल 29 रोजगार मेला के माध्यम से लगभग 10,000 अभ्यíथयों को रोजगार दिया जा चुका है।

वर्जन---

विभाग बेरोजगार युवाओं के लिए जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है। जिससे अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके। मेले के लिए कई कंपनियां आ रही हैं। इससे युवाओं को बढ़ा फायदा होगा।

दीप सिंह, क्षेत्रीय ऑफिसर

सेवायोजन विभाग, वाराणसी