काशी विद्यापीठ के एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होंगे 9054 कैंडीडेट

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के यूजी व पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में एडमिशन की परीक्षा चरणबद्ध तरीके से जारी है। तीसरे चरण में यूजी-पीजी से 12 पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षा 13 अक्टूबर को दो शिफ्ट में नौ केंद्रों पर होगी। प्रवेश पत्र शनिवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। वहीं इसकी सूचना 9054 अभ्यर्थियों को एसएमएस से भेज दी गई है। अभ्यर्थी वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

सुबह नौ बजे से एग्जाम

फ‌र्स्ट शिफ्ट में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक बीएससी (बायो-मैथ), बीम्यूज, बीएफए, एमएफए, एमम्यूज, एमएसडब्ल्यू की प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं द्वितीय पाली में दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक बीएससी-कृषि (आनर्स), एमकाम, एलएलएम, एमपीएड व एमए/एमएससी (भूगोल) की प्रवेश परीक्षाएं होंगी। इस प्रकार प्रथम पाली में सात पाठ्यक्रमों में 497 सीटों के लिए 5454 अभ्यर्थी व द्वितीय पाली की परीक्षा में 457 सीटों के लिए 3600 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 1

एमए मासकॉम की परीक्षा बाद में

इससे पहले विश्वविद्यालय ने 13 अक्टूबर को एमए (मासकाम) की भी प्रवेश परीक्षा कराने की घोषणा की थी। रजिस्ट्रार डा। एसएल मौर्य ने बताया कि एमए (मासकाम) में आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थी एमएसडब्ल्यू सहित अन्य पाठ्यक्रमों में आवेदन किए हैं। इसे देखते हुए अब एमए (मासकाम) की प्रवेश परीक्षा अगले चरण में कराई जाएगी।

30 तक एडमिशन का लक्ष्य

बाकी पाठ्यक्रमों की भी प्रवेश परीक्षा की तिथि भी जल्द घोषित की जाएगी। रजिस्ट्रार ने बताया कि यूजी-पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 30 अक्टूबर तक दाखिला पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।