-सोयेपुर में बदमाशों ने सब्जी अढ़तिया को गोली मारकर लूटे 80 हजार रुपये, हालत serious

-जनवरी से अब तक शहर में गोली मारकर लूटने की हो चुकी हैं तीन वारदातें, जबकि चार लोगों की हो चुकी है हत्या

VARANASI

ये शहर है अमन का क्योंकि यहां पर सब शांति शांति है। ये फिल्मी गाना भले ही किसी शहर के क्राइम फ्री होने की ओर इशारा करता हो लेकिन पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में ये गाना बिल्कुल फिट नहीं बैठता। क्योंकि यहां बीते दो महीने के अंदर लूट व हत्या की हो चुकी आधा दर्जन वारदातों ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। रविवार को भी बदमाशों ने कैंट थाना क्षेत्र के सोएपुर में सब्जी अढ़तिया को गोली मारकर उसके पास से 80 हजार रुपये लूट लिए। जिसके बाद घायल व्यापारी का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन पुलिस अब तक कुछ नहीं कर सकी है। वहीं बदमाशों के हाथों पिछले दिनों की गई वारदातों में से कुछ का तो खुलासा किया जा चुका है लेकिन कई अब भी अनसुलझे हुए ही हैं।

कॉलोनी गेट से जा रहे थे अंदर

पांडेयपुर निवासी रामजी पाल (43 वर्ष) सोयेपुर में मकान बनवाकर रहते हैं। इनकी लमही सब्जी मंडी में आढ़त है। साथी मुन्ना पटेल दोपहर करीब एक बजे रामजी पाल को कॉलोनी के गेट पर छोड़कर लौट गए। घर वह पैदल ही जा रहे थे कि बीच रास्ते में घात लगाए बाइक सवार तीनों बदमाश उनसे रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। इस पर आढ़तिया की बदमाशों से उठा-पटक होने लगी। इस बीच एक बदमाश ने अढ़तिया को गोली मार दी। गोली पेट को छेदते हुए हाथ में जा लगी। गोली चलने की आवाज सुनते ही आसपास के लोग जुट गए। पड़ोसी टेंट व्यवसायी जनार्दन सिंह ने रामजी को बाइक पर बैठाकर मलदहिया स्थित हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां तत्काल उपचार शुरू हो सका। वहीं सूचना पर एसपी सिटी राजेश यादव, सीओ कैंट राजकुमार यादव और इंस्पेक्टर अबरार अहमद ने घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही स्थानीय लोगों से हमलावरों के बारे में पूछताछ की। वारदात के बाद बदमाश लूटे गये रुपये लेकर आजमगढ़ की तरफ फरार हो गए। पुलिस ने मौके से .32 बोर के दो खोखे बरामद किए हैं।

लूट के शिकार अढ़तिया से हमलावरों के हुलिये के बारे में जानकारी लेने के बाद सीओ कैंट राज कुमार यादव के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच और कैंट पुलिस को बदमाशों को पकड़ने के लिए लगा दिया गया है

राजेश यादव, एसपी सिटी

आखिर क्या कर रही पुलिस?

11 जनवरी- महिला हॉस्पिटल कबीरचौरा में बार्ड ब्वॉय जंग बहादुर की हत्या और लूट

17 जनवरी-इंग्लिशिया लाइन पर व्यापारी नेता प्रमोद निगम की हत्या

18 जनवरी-जैतपुरा में पान विक्रेता राजेश सेठ का मर्डर

27 जनवरी-फूलपुर में सर्राफा व्यापारी गौतम सेठ को गोली मारकर लूट

एक फरवरी-फूलपुर मंगारी में कैंटीनकर्मी धीरज सिंह की हत्या

(नोट- इन वारदातों में से प्रमोद निगम के हत्यारों, फूलपुर में सर्राफा कारोबारी से हुए लूटकांड में पुलिस कोई अपडेट नहीं जुटा सकी है)।

---------------

अंदर के पेज के लिए

और अस्पताल बन गया प्रचार का अड्डा

- चुनावी माहौल में व्यापारी को गोली लगने की सूचना पर एक्टिव हुए हर दल के नेता व candidates

-लूट की वारदात के बाद पुलिस की जांच अपनों पर टिकी, स्टाफ से हो रही पूछताछ

VARANASI

चुनावी माहौल में अपने वोटर्स को रिझाने के लिए नेता तो जैसे बहाना तलाश रहे हैं। कुछ ऐसा ही संडे को कारोबारी रामजी को गोली लगने के बाद उनके इलाज के दौरान हॉस्पिटल में देखने को मिला। जबकि पिछले दिनों वारदातें होने के बाद भी जहां कोई नेता अस्पताल नहीं पहुंचा, वहीं रविवार को चुनावी माहौल में अपना माहौल बनाने के लिए नेताओं की जुटान अस्पताल में बड़ी संख्या में दिखी। जबकि पुलिस इस वारदात में किसी अपने का हाथ होने की आशंका जताते हुए रामजी के स्टाफ और उनके कुछ नजदीकियों से पूछताछ कर रही है।

मंडी से पीछे लगे थे बदमाश

लमही सब्जी मंडी से रामजी पाल रोज सब्जी बेचकर घर जाते थे। रोज ही कुछ न कुछ रुपये बैग में रहता था। रविवार को करीब डेढ़ लाख रुपये का धंधा हुआ था मगर कुछ रुपये उन्होंने दूसरे को दे दिए थे। ऐसे में बैग में 80 हजार रुपये थे। इसकी जानकारी बदमाशों को पहले से थी। तभी बदमाशों ने पहले से कॉलोनी में फिल्डिंग सजा रखी थी। वहीं अढ़तिया रामजी पाल को उनके घर छोड़ने गए मुन्ना पटेल का कहना था कि कॉलोनी के पास छोड़कर कुछ ही दूर बढ़ा था तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। हमने समझा किसी पटाखे की आवाज होगी और आगे बढ़ गया। बाद में मालूम चला कि साथी को बदमाशों ने गोली मार दी है।

नेतागिरी हुई जमकर

अढ़तिया को गोली लगने की जानकारी होते ही कई प्रत्याशी अस्पताल देखने पहुंच गए। सभी प्रत्याशियों ने हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं अढ़तिया रामजी पाल को गोली मारकर 80 हजार रुपये लूटने से अन्य आढ़तियों में नाराजगी है। आढ़तियों ने कहा कि हमलावरों की गिरफ्तारी जल्द न होने पर कारोबार बंद करने की चेतावनी दी है। इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस जिम्मेदार होगी। फूटकर सब्जी किसान मंडी के महामंत्री रामचंद्र मौर्य ने कहा कि हाल के दिनों में अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। आए दिन व्यापारियों को गोली मारी जा रही है। ऐसे में पुलिस की वर्किग स्टाइल पर सवाल उठने लगे हैं। इसको लेकर एक डेलिगेशन उच्च अधिकारियों से मिलेगा।