फॉलोअप

- रोहनिया व ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने लठिया बाइपास से आरोपित गोपी दबोचा

- तीन साल से दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे, नया दोस्त बना लेने के शक में प्रेमिका छात्रा को मार डाला

02

सितंबर को छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बनाया, फिर गला दबा दिया और मुंह में उसका दुपट्टा ठूंस कर मार डाला

25

हजार रुपये से पुरस्कृत किया एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने पुलिस टीम को

रोहनिया थाना क्षेत्र के माधोपुर में आरोपित प्रेमी ने दुष्कर्म के बाद छात्रा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। मामले में रोहनिया पुलिस व ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार की सुबह लठिया बाइपास से आरोपित गोपी को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छात्रा का मोबाइल फोन, आधार कार्ड की फोटो कापी व साइकिल बरामद की। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये से पुरस्कृत किया है। यह सफलता छात्रा व उसके मोबाइल की लोकेशन से हासिल हुई। दोनों के मोबाइल की लोकेशन घटनास्थल के पास मिली थी।

रोज लंबी बात करती थी

सीओ सदर डॉ। चारु द्विवेदी ने बताया कि शिवपुर की अष्टभुजा कॉलोनी निवासी आरोपित गोपी की बुआ का घर छात्रा के पड़ोस में ही है। वहां आने-जाने के दौरान दोनों का परिचय हुआ। करीब तीन साल से दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे। कोरोना काल में छात्रा के घर पर ही रहने के कारण परिवारीजन की सख्ती और बढ़ गई थी तो उसने गोपी से बात करना बंद कर दिया था। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि छात्रा उससे रोज लंबी बात करती थी। इस बीच जब बात करना कम कर दी तो उसे शक हुआ कि उसने कोई और नया दोस्त बना लिया है। घटना वाले दिन दो सितंबर को वह छात्रा से मिलने उसके कॉलेज गया था। वहां से दोनों साइकिल से माधोपुर की ओर गए और सड़क किनारे साइकिल खड़ी कर झाड़ी में जाकर बातचीत करने लगे। छात्रा ने उसे बताया था कि उसके घर वालों को शक हो गया है। उसने बात करने के लिए दूसरा सिम कार्ड लाने को कहा। कहा, अभी कुछ महीने वह उससे नहीं मिल पाएगी। इस पर उसका शक और गहरा हो गया। वह गुस्से में इस बीच छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद उसका गला दबा दिया और मुंह में उसका दुपट्टा ठूंस दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

भाई ने किया हंगामा

पुलिस के राजफाश पर छात्रा के भाई ने सवाल उठाते हुए रोहनिया थाने में हंगामा किया। सीओ सदर से उसने कहा कि एक आदमी अकेले दुष्कर्म व हत्या नहीं कर सकता। वारदात को अंजाम देने में आरोपित की बुआ के लड़के, उसके पिता व चाचा सहित कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं। उन सभी को गिरफ्तार किया जाए। काफी समझाने के बाद भी भाई ने कहा कि न्याय के लिए हम लोग उच्चाधिकारियों और मुख्यमंत्री तक जाएंगे।

कराटे की ली थी ट्रे¨नग

छात्रा के भाई ने बताया कि उसने पढ़ाई के दौरान कराटे और आत्मरक्षा के लिए छह महीने की ट्रे¨नग की थी। एक आदमी तो उससे लड़ भी नहीं सकता था। वह अक्सर हमसे मजाक में जोर आजमाती थी। यह कहते हुए रोने लगा। भाई ने बताया कि आरोपित ने आठ महीने पहले छेड़खानी की थी, तब वह फरार हो गया लेकिन उसके बुआ के लड़के की पिटाई की गई थी।

उठाया सवाल

छात्रा के भाई और परिवार के लोगों ने बताया कि आरोपित गोपी के बाल बढ़े थे। रविवार की सुबह उसका बाल बनवाने के साथ उसे दूसरा नया कपड़ा पहनाया गया। इस बात को लेकर सवाल उठाया कि आखिर पुलिस ने ऐसा क्यों किया।