-रेलराज्य मंत्री ने कैंट स्टेशन पर कई पैसेंजर्स सुविधाओं का किया शुभारंभ

-वॉटर वेंडिंग मशीनें, वेटिंग व पैसेंजर हॉल, पीक रूफ टॉप, एलईडी लाइट का किया लोकार्पण

-कैंटोनमेंट साइड में मिली भूमि पर दो साल में बनेगा सेकेंड एंट्री प्वाइंट

VARANASI

कैंट रेलवे स्टेशन के कैंटोनमेंट साइड में एंट्री गेट, जिसे वरुणापार के ऑटो रिक्शा वाले 'कैंट ऐ पार' वाला गेट कहते हैं, दो साल में भव्य रूप ले लेगा। जिसके बाद वरुणापार की बड़ी आबादी को स्टेशन पहुंचने के लिए लंबा रास्ता नहीं तय करना पड़ेगा। वे जल्द स्टेशन पहुंच सकेंगे। क्योंकि यहां बड़ा डेवलपमेंट वर्क होने जा रहा है। यह बात कैंट स्टेशन पर सोमवार को कई सौगात देने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कही। उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्रालय ने कैंटोनमेंट एरिया में लंबे समय से रेलवे के रुके प्रपोजल पर मुहर लगा दी है। सेना की ओर से रेलवे को भूमि सौंपने की डील फाइनल हो चुकी है। अब सेकेंड एंट्री की ओर विशाल पैसेंजर्स हॉल सहित अन्य एमेनटीज का निर्माण होगा। इसके पहले रेल राज्यमंत्री ने मंडुआडीह स्टेशन पर एस्केलेटर सहित सारनाथ-औडि़हार रेल ट्रैक पर डबलिंग के कार्य का भी शुभारंभ किया।

पैसेंजर्स हुए निहाल

रेल राज्यमंत्री ने कैंट स्टेशन पर वॉटर वेंडिंग मशीनें, 500 किलोवाट के पीक रूफ टॉप, सोलर सिस्टम, एलईडी लाइट, सेकेंड एंट्री की ओर वेटिंग हॉल के अलावा ग्राउंड फ्लोर पर पैसेंजर हॉल का लोकार्पण किया। साथ ही बाबतपुर स्टेशन पर टिकट रिजर्वेशन काउंटर, कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर फास्ट फूड यूनिट व सर्कुलेटिंग एरिया में एक हजार क्षमता के पैसेंजर शेड को पब्लिक के लिए खोल दिया। साथ ही कैंट स्टेशन के विस्तार वर्क का शिलान्यास भी किया। समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ। महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मेयर रामगोपाल मोहले, एमएलए श्याम देव राय चौधरी, रविन्द्र जायसवाल, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, जीएम एनईआर राजीव मिश्रा, एजीएम नॉर्दन रेलवे वेदपाल, डीआरएम एके लाहोटी, सीएएम आरपी चतुर्वेदी, स्टेशन मैनेजर एके पांडेय सहित अन्य ऑफिसर प्रेजेंट रहे।

तो PM को होगी खुशी

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि कैंट स्टेशन पर फ्भ्0 करोड़ रुपये की लागत से यार्ड रिमॉडलिंग का वर्क होना है। इसके कंप्लीट हो जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी को खुशी मिलेगी। रेल राज्य मंत्री ने कहा कि कैंट स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की कमी से ट्रेन्स का ऑपरेशन प्रभावित हो रहा है। डेली ट्रेनें लेट होने से पैसेंजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यार्ड रिमॉडलिंग वर्क पूरा हो जाने पर पैसेंजर्स की यह प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

बनारस होकर चलीं क्फ् ट्रेन्स

पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में वाराणसी होकर क्फ् ट्रेन्स को चलाया गया। यह जानकारी रेल राज्य मंत्री ने कैंट स्टेशन पर विकास कार्य के लोकार्पण के अवसर पर अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि पीएम ने महामना एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया था। इसके अलावा मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, मंडुवाडीह से जबलपुर एक्सप्रेस सहित क्फ् ट्रेन्स शामिल हैं।

मंडुआडीह बनेगा मॉडल

इसके अलावा रेल राज्यमंत्री ने मंडुवाडीह स्टेशन पर पैसेंजर्स को दो नम्बर प्लेटफॉर्म से आने-जाने के लिए चार एस्केलेटर का लोकार्पण किया। साथ ही कहा कि मंडुआडीह मॉडल स्टेशन के रूप में डेवलप होगा। इस अवसर पर एनईआर के जीएम राजीव मिश्रा, डीआरएम एसके कश्यप सहित डिवीजन के ऑफिसर साथ रहे।