- 22 जनवरी 2020 को हुई थी मंजुला उर्फ ¨पकी की शादी

- दहेज में रुपये के लिए देने के लिए प्रताडि़त करने का आरोप

भीटी गांव में सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका मिला। ससुराल पक्ष जहां इसे खुदकुशी बता रहा है तो वहीं मायके के लोग ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं विवाहिता मंजुला कन्नौजिया की मां की शिकायत पर पति को हिरासत में लिया।

प्रयागराज के न्यू कटरा, बेली रोड निवासी राजेंद्र कन्नौजिया की छोटी बेटी मंजुला उर्फ ¨पकी की शादी 22 जनवरी 2020 को भीटी गांव निवासी मुन्ना लाल कन्नौजिया के छोटे बेटे संदीप उर्फ राजा कन्नौजिया से हुई थी। मायके वालों का आरोप है कि कुछ दिन सब कुछ ठीक रहा लेकिन इसके बाद दहेज में रुपये के लिए मंजुला को प्रताडि़त किया जाने लगा।

मायके वालों ने क्या कहा

मायके वालों की मानें तो सोमवार की रात पति काम से बाहर गया था। काफी देर तक जब मंजुला नीचे नहीं आई तो परिवार के लोगों ने कमरे में झांक कर देखा तो अंदर मंजुला को दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका देख सन्न रह गए। आनन-फानन में उसे उतार कर लालबहादुर शास्त्री अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

पति ने कहा समझ नहीं आया

वहीं महिला के पति संदीप का कहना है कि मंजुला ने ऐसा कदम क्यों व किन परिस्थितियों में उठाया समझ में नही आ रहा है। वह ऐसा कदम उठा लेगी इसकी कल्पना उसने नहीं की थी।

विवाहिता की मां व भाई का आरोप

वहीं विवाहिता की मां आशा व भाई आशीष का आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज को प्रताडि़त करते थे, कई बार समझाया गया था। आशंका है कि उसकी हत्या की गई है।

::: कोट :::

महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मायके पक्ष से तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

- विनोद मिश्रा, चौकी प्रभारी भीटी