- तहसील दिवस पर सदर तहसील में शिकायतें सुनने बैठे राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल

- अफसरों से कड़े शब्दों में कहा कि शिकायत निस्तारण के नाम पर न हो खानापूर्ति

VARANASI: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई व जल संसाधन राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल मंगलवार को अचानक की तहसील पर आयोजित तहसील दिवस में जा पहुंचे। यहां उन्होंने अफसरों को कड़े शब्दों में समझाया कि तहसील दिवस पर आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समुचित समाधान निकाला जाए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि पूर्व के तहसील दिवस पर आने वाले शिकायतों में कम से कम 8-क्0 शिकायतकर्ताओं को फोन करके पूछा जाए कि क्या उनकी समस्या का समाधान हुआ? यदि नहीं तो संबंधित अफसरों की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाए।

दिखाए कड़े तेवर

तहसील पर शिकायतों की सुनवाई करते हुए राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने ये भी कहा कि भूमि विवाद के मामले में दोनों पक्षों की मौजूदगी में भूमि की पैमाइश की जाए। यदि कहीं गलत पैमाइश की शिकायत मिलती है तो लेखपाल, कानूनगो और जिम्मेदार राजस्वकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ये भी कहा कि तहसील दिवस पर मिलने वाले शिकायतों के निस्तारण में काफी वक्त लगाया जा रहा है, जो गलत है। अधिक से अधिक एक सप्ताह के अंदर शिकायतें दूर की जाएं।

केवल आगे न बढ़ाएं कागज

उन्होंने ये भी कहा कि आमतौर पर ये देखने में आ रहा है कि जिम्मेदार अधिकारी शिकायती पत्र संबंधित विभागों में कार्रवाई के लिए फारवर्ड कर अपनी जिम्मेदारी पूरी समझ रहे हैं। होना ये चाहिए कि जिम्मेदार अधिकारी खुद सभी शिकायतों का फालोअप करें कि किस पर क्या एक्शन हुआ और समस्या का समुचित समाधान हुआ है या नहीं। इस मौके पर डीएम प्रांजल यादव भी मौजूद रहे।

--------

बसों के ठहराव के लिए तलाशी जमीन

राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने मंगलवार को इलाहाबाद से आने वाली बसों के ठहराव के संबंध लहरतारा क्षेत्र में वैकल्पिक जमीनों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम प्रांजल यादव और एसएसपी साथ थे। सुरेन्द्र पटेल ने बताया कि अभी बसों का ठहराव कलेक्ट्री फार्म के पास होता है जिससे यात्रियों का काफी दिक्कत होती है। लहरतारा पर बसों के ठहराव से यात्रियों का काफी सुविधा होगी।