नवरात्र में कैंट रोडवेज से विंध्याचल के लिए चलेंगी पचास एक्स्ट्रा बसेज,

24 सितंबर से तीन अक्टूबर तक रहेगा इंतजाम, रात में भी अवेलेबल रहेंगी बसेज

VARANASI :

नवरात्र में विंध्याचल की ओर श्रद्धालुओं की की होने वाली संभावित भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने ख्ब् सितंबर से मिर्जापुर रूट पर पचास एक्स्ट्रा बसेज चलाने का डिसिजन लिया है। मां के दरबार में मत्था टेकने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को कैंट रोडवेज बस स्टेशन से हर पंद्रह मिनट के गैप पर बसेज अवेलेबल रहेंगी। रात में भी श्रद्धालुओं के लिए बसेज अवेलेबल होगी। अगर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ेगी तो और भी बसेज चलाई जाएंगी। इसके लिए कैंट रोडवेज के अंतर्गत जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ व काशी डिपो की बसेज का रूट भी तय कर लिया गया है।

कैंट से सीधे विंध्याचल

नवरात्र में श्रद्धालुओं को बहुत ज्यादा प्रॉब्लम नहीं फेस करना पड़े इसके लिए कैंट रोडवेज बस स्टेशन से सीधे विंध्याचल के लिए बस सेवा होगी। जहां जहां स्टॉपेज बनाया जाएगा सिर्फ वहीं बसेज रूकेगी। इसके लिए अलावा बीच सफर में कहीं भी बसेज नहीं रूकेंगी। ख्ब् सितंबर से स्टार्ट होकर तीन अक्टूबर तक बसेज का संचालन होगा। यदि श्रद्धालुओं का लोड बढ़ेगा तो फिर बसेज का संचालन बढ़ाया जाएगा।

एनाउंसमेंट से चलेंगी बसेज

विंध्याचल को जाने वाली बसेज का कम्प्यूटराइज्ड एनाउंसमेंट किया जाएगा। ताकि श्रद्धालुओं को सहुलियत मिल सके। बस किस प्लेटफॉर्म पर लगी है कितने देर में चलेगी, यह सब जानकारी श्रद्धालुओं को दी जाएगी। इसके लिए ट्राइमैक्स कंपनी व रोडवेज के वर्कर्स इस अरेंजमेंट को अंतिम टच देने में जुटे हुए है।