पुलिस ने एयरपोर्ट से ही दूसरी फ्लाइट से पटना वापस भेजा

कैंटोमेंट स्थित होटल में वीआईपी के कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया गया

बिहार के कैबिनट मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) नेता मुकेश सहनी के वाराणसी आगमन पर रविवार को दिनभर ड्रामा चला। रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा अनावरण का कार्यक्रम स्थगित होने के बाद कैंटोमेंट स्थित एक होटल में दोपहर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होना था। जहां मौजूद कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। इसके बाद बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचे मुकेश सहनी को बाहर नहीं निकलने दिया गया। पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट के लाउंज में ही रोक दिया। वह इंडिगो दिल्ली के विमान से 2:20 बजे दोपहर में पहुंचे थे। शाम करीब चार बजे के बाद उन्हें दूसरी फ्लाइट से कोलकाता से होकर वापस पटना भेज दिया गया।

नेताओं को किया नजरबंद

रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापना के कार्यक्रम को लेकर वाराणसी में शनिवार रात से ही वीआईपी के कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। रविवार सुबह से ही पुलिस ने वीआईपी के 50 से ज्यादा प्रमुख नेताओं को कैंटोमेंट स्थित होटलों में नजरबंद कर दिया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के स्वागत में एयरपोर्ट पहुंचे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लौटा दिया।

पोस्टर बैनर भी प्रशासन ने फाड़े

मुकेश सहनी के वाराणसी आगमन से पहले ही पुलिस प्रशासन ने कड़ाई की। उनके स्वागत में लगे बैनर पोस्टर को फाड़ दिया। एयरपोर्ट को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। एडिशनल एसपी नीरज पांडेय, सीओ पिंडरा अभिषेक पांडे, एसडीएम पिंडरा के साथ ही प्रशासनिक आला अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

अब पटना में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

सीओ पिंडरा अभिषेक पांडे के अनुसार शहर में धारा-144 लागू है। वीआईपी के नेता मुकेश सहनी के आगमन की जानकारी होने पर पुलिस टीम एयरपोर्ट पहुंच गई थी। दोहपर करीब ढाई बजे जैसे ही मुकेश सहनी एयरपोर्ट पहुंचे, उन्हें वहीं रोक दिया गया। शहर में शांतिभंग की आशंका को देखते हुए वीआईपी नेता को एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया। शहर में आयोजित कार्यक्रम का परमिशन भी नहीं था। सीओ के अनुसार मुकेश सहनी ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही।