जिले की यातायात पुलिस अब और हाईटेक होने जा रही है। नई कवायद के तहत शहर के यातायात पर नजर रखने और सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ड्रोन कैमरे के अलावा अन्य आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए यातयात पुलिस ने निदेशालय को पत्र लिखा है।

वाराणसी यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए यातायात निदेशालय लखनऊ द्वारा आवश्यक उपकरण बढ़ाए गए हैं। इसके लिए एसएसपी अमित पाठक और एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह काफी समय से प्रयासरत थे। एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि बनारस शहर में यातायात पर नियंत्रण रखने के लिए निदेशालय से अत्याधुनिक संसाधन मिले हैं। यातायात पुलिस को स्प्रिंग पोस्ट 50, बोलार्ड कोन 50, आयरन बैरियर 60 और फोल्डिंग बैरियर 50 अदद प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा यातायात पुलिस वाराणसी को पांच ड्रोन कैमरा, पांच क्रेन, डेसीबल मीटर 2, बैरियर आयरन 200, फोल्डिंग बैरियर 150, रेड ग्रीन सेफ्टी टार्च 800, फ्लोरोसेंट सेफ्टी जैकेट 300, सेफ्टी बेल्ट 1000, फेस मास्क 2000, लाउड हेलर 50, टै्रफिक बूथ 15, कोन मांटेन सोलर फ्लैशर 100, प्रोपेनाइल मैसेज प्लेट विद कोन 100, कम्प्यूटर 10, मोबाइल फोन एवं इंटरनेट की जरूरत है। इसके लिए यातायात निदेशालय को प्रस्ताव भेजा गया है।

::: कोट :::

शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए निदेशालय से कुछ संसाधन मिले हैं। इसके अलावा और भी संसाधनों की मांग की गई है, जिसमें ड्रोन कैमरा और ट्रैफिक बूथ आदि शामिल है। जल्द ही शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से हाईटेक हो जाएगी।

-श्रवण कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक