- बड़ागांव थाना क्षेत्र के अमवार गांव में हुआ हादसा

- 86 वर्षीय सुदामा देवी की मौत, बाल-बाल बची 12 वर्षीय तान्या

बड़ागांव थाना क्षेत्र के अमवार गांव में बुधवार की सुबह दीवार गिरने से ईंट के नीचे दबकर एक वृद्धा की मौत हो गई। वहीं हादसे में एक बच्ची बाल-बाल बच गई। सूचना मिलते ही बड़ागांव थाने की पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और पीडि़त परिजनों को सरकारी लाभ नियमानुसार दिलाने की बात कही।

अमावर गांव निवासी 86 वर्षीय सुदामा देवी अपने पुराने घर से नए घर जा रही थीं। उनके साथ उनकी नतिनी 12 वर्षीय तान्या भी थी। सुदामा देवी अपने घर के समीप पहुंची ही थी कि उसी समय सड़क किनारे बने स्व। लालजी गुप्ता के मकान की दीवार उनके ऊपर भरभरा कर गिर पड़ी। वहीं उनके आगे चल रही तान्या हादसे में बाल-बाल बच गई। वहीं दीवार गिरते देख समीप ही खेल रहे बच्चों ने शोर मचाया तो सुदामा देवी के परिजन और ग्रामीण भाग कर घटनास्थल पर आए।

पंचनामा कर शव सौंप दिया

सूचना पर जुटे ग्रामीणों ने आनन-फानन में ईंट हटाना शुरू किया। लहूलुहान सुदामा देवी को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी तब तक उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि सुदामा देवी के पति खड़भन कन्नौजिया की पहले ही मौत हो चुकी है। इधर, दीवार गिरने से वृद्धा की मौत की सूचना पाकर नायब तहसीलदार पिंडरा साक्षी राय और बड़ागांव थाना की हरहुआ पुलिस चौकी के प्रभारी हरिकेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। सुदामा देवी के बेटों ने पुलिस और नायब तहसीलदार से अनुरोध किया वह अपनी मां के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। वृद्धा की उम्र का लिहाज करते हुए पुलिस ने पंचनामा करा कर शव उनके बेटों को सौंप दिया गया।