-मुगलसराय स्टेशन पर सांसद ने एकात्मता एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा किया रवाना

-बनारस होते हुए लखनऊ के लिए होगी रवाना, हफ्ते में चलेगी एक दिन

मुगलसराय : लखनऊ के लिए बनारस को एक और ट्रेन मिल गई। हफ्ते में एक दिन चलने वाली यह नई ट्रेन मुगलसराय स्टेशन से खुलेगी और बनारस कैंट स्टेशन से होते हुए लखनऊ के लिए रवाना होगी। गुरुवार को मुगलसराय जंक्शन से नई एक्सप्रेस ट्रेन 14259/14260 एकात्मता एक्सप्रेस को सांसद डॉ। महेंद्रनाथ पांडेय ने प्लेटफॉर्म नंबर तीन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आयोजित समारोह में डीआरएम विद्या भूषण ने नई ट्रेन के बारे में जानकारी दी। बताया कि ट्रेन बनारस होकर लखनऊ के लिए रवाना होगी। जिससे मुगलसराय और बनारस से लखनऊ जाने व वहां से लौटने वालों के लिए सुविधा होगी।

छह माह में चलवाएंगे दो दिन

समारोह में सांसद ने कहा कि इस ट्रेन के खुलने से चंदौली व आसपास के जिले के लोगों को भी लाभ मिलेगा। कहा कि 6 महीने में वह इस नई ट्रेन को सप्ताह में दो बार और दो साल में डेली कराने का प्रयास करेंगे। यह भी बताया कि बनारस में सारनाथ एक्सप्रेस केवल एक फेरे में वहां रुकती है, दूसरे फेरे में नहीं रुकती है। जल्द ही यह ट्रेन वहां दोनों फेरे में रुकेगी।

रविवार रात 11 बजे खुलेगी

डीआरएम विद्या भूषण ने बताया कि नई ट्रेन एकात्मता एक्सप्रेस का अप में नंबर 14259 जबकि डाउन में 14260 होगा। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को लखनऊ से रात 11.15 बजे चलेगी और रविवार की सुबह 6.35 बजे मुगलसराय स्टेशन पहुंचेगी। वहीं रविवार की रात 11 बजे यह ट्रेन मुगलसराय से वाराणसी होते हुए लखनऊ के लिए रवाना होगी, जो 5.40 बजे सुबह लखनऊ पहुंचेगी।

आरक्षण कोटे के होंगे 526 बर्थ

साप्ताहिक एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन में विभिन्न श्रेणी में कुल 526 आरक्षण कोटा निर्धारित किया गया है। इसमें एसी फ‌र्स्ट क्लास-10, एसी सेकेंड क्लास-20, एसी थर्ड क्लास-64, स्लीपर के लिए 6 बोगी जिसमें 432 बर्थ आरक्षण कोटे में रखा गया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार ओरिजिन स्टेशन को पर्याप्त मात्रा में आरक्षण कोटा दिया गया है।

सैयदराजा-जमानियां मार्ग एनएच

सांसद ने बताया कि जमानियां-सैयदराजा मार्ग को लेकर एक अहम निर्णय हुआ है जिसमें सैयदराजा-जमानियां-गहमर-चौसा मार्ग को नेशनल हाईवे घोषित किया गया है। बहुत जल्द ही उसका भी कायाकल्प हो जाएगा। इस दौरान एडीआरएम मुकेश मेहरोत्रा, सीनियर डीसीएम दयानंद, सीनियर डीओएम आधार राज, सीनियर टीईडी साकेत श्रीवास्तव, सीनियर डीईएन कोऑर्डिनेशन अशोक कुमार, सीनियर डीएसटीई एसके वर्मा, सीनियर डीपीओ जेपी सिंह सहित भाजपा के जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, अनिल सिंह, शमशेर सिंह, राणा प्रताप सिंह, महिला जिलाध्यक्ष दर्शना सिंह, व्यापार मंडल की जिलाध्यक्ष साधना सिंह, रमेश जायसवाल, डॉ। विश्वनाथ सिंह, आलोक सिंह, गोपाल शरण सिंह, गोपाल सिंह, राजेश सिंह, उदय प्रताप सिंह पप्पू, प्रमोद तिवारी आदि भाजपाई उपस्थित थे।