हाशिमपुर में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुई कुर्की

दिव्यांग की हत्या करने के बाद चर्चा में आया था झुन्ना

गैंगस्टर श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित के साम्राज्य को खत्म करने की कवायद शुरू हो गई। शनिवार को लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र के हाशिमपुर में झुन्ना के आलीशान मकान से पहले परिवार वालों को बाहर निकाला गया। इसके बाद पुलिस ने कुर्की की प्रक्रिया पूरी करने बाद मकान पर ताला लगा दिया। चार थाने की फोर्स के साथ पहुंचे एडीएम सिटी, एसपी सिटी, एसीएम चतुर्थ ने कार्रवाई की। पहले मकान के बाहर डुगडुगी बजवाई गई। कुछ महीने पहले शातिर अपराधी झुन्ना पंजाब से गिरफ्तार किया गया था।

दर्ज हैं डेढ़ दर्जन मुकदमे

झुन्ना पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे

झुन्ना पर हत्या, रंगदारी और हत्या के प्रयास सहित अन्य गंभीर आरोपों में वाराणसी और आसपास के जिलों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार अपनी गैंग संचालित करने के साथ ही झुन्ना मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह से भी जुड़ा है। झुन्ना तीन सितंबर 2019 को कैंट थाना अंतर्गत मड़वा में दिव्यांग पान विक्रेता दिलीप पटेल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने के बाद काफी चर्चा में आया था। इसके बाद पंडित पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। नाटकीय अंदाज में पंजाब पुलिस ने झुन्ना को रोपड़ में गिरफ्तार किया था।

पुलिस के आगे नहीं चला विरोध

शनिवार सुबह 11 बजे एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस टीम झुन्ना पंडित के घर पहुंची। कुर्क की कार्रवाई शुरू होने पर झुन्ना के बड़े भाई जयप्रकाश की पत्नी ने विरोध किया। उसने कुर्की का आदेश दिखाने को कहा, लेकिन भारी फोर्स के आगे उनकी एक नहीं चली। वह अपना सामान निकालने की बात कहते हुए अंदर गई तो महिला पुलिस भी उसके साथ गई। इस दौरान भारी भीड़ भी जमा हो गई। पुलिस ने उसके मकान के घर के बाहर एक बोर्ड भी लगाया। इसमें बताया गया कि उसके मकान को कुर्क कर लिया गया है। परिवार को मकान से बाहर करने के बाद पुलिस ने अपना ताला लगाया और ताले को सील भी कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट में अपराध द्वारा अíजत संपत्ति को कुर्क किया गया है। इसकी एक जमीन लमही में है। उसे भी कुर्क किया जाएगा।