- घटना के तीसरे दिन भी केवल मामला पूछताछ तक ही सिमटा रहा

-पुलिस का दावा, करीब एक दर्जन लोगों से हो चुकी है पूछताछ, फिर भी हाथ नहीं लग सका कोई सुराग

:: प्वाइंटर ::

48

घंटे बाद भी पुलिस के हाथ हैं खाली

02

युवकों ने

रविवार की रात 10 बजे छात्र रोहित को मारी थी गोली

चेतगंज के बाग बरियार सिंह क्षेत्र में शिवमंदिर के समीप काशी विद्यापीठ के छात्र रोहित को गोली मारने वाले अभियुक्तों का पता चेतगंज पुलिस अबतक सफल नहीं हो सकी है। 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। घटना के तीसरे दिन भी केवल मामला केवल पूछताछ तक ही सिमटा रहा। हालांकि पुलिस का दावा है कि इस मामले में करीब एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

बनारस जैसे शहर में जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहती हो, वहां एक युवक को गोली मारकर फरार अभियुक्तों का पता तीन दिन बाद भी नहीं लगना सवाल उठा रहा है। स्थानीय पुलिस की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। आखिर कहां चले गए हमलावर, क्या पुलिस से भी शातिर हैं वे, ऐसे कई सवाल लोगों की जेहन में उठ रहे हैं।

पुलिस का दावा है कि घटना के बाद से ही अभियुक्तों की शिनाख्त के लिए टीमें लगी हुई हैं। गोली चलाने वाले कौन लोग थे यह पता लगने के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो सकेगा। लेकिन मजे की बात तो यह है कि तीन दिनों तक पुलिस यह नहीं पता लगा सकी है कि रोहित को मारने वाले थे कौन?

यह है पूरा मामला

बाग बरियार सिंह मुहल्ले के रहने वाले 26 वर्षीय रोहित, पुत्र सुधाकर यादव की रविवार की रात करीब 10 बजे शिवमंदिर के पास बाइक सवार दो युवकों से तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद एक ने असलहा निकालकर रोहित को गोली मार दी। गनीमत यह रही कि गोली रोहित के सीने या सर पर नहीं लगी और उसके जांघ पर जा लगी। गोली चलने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। रोहित ने भी अपने परिचितों और पुलिस को फोनकर घटना की जानकारी दी।

::: कोट ::

रोहित को गोली मारने वाले कौन थे, इसका पता लगाया जा रहा है। इस मामले में रोहित से भी बात कर उसकी किन-किन लोगों से दुश्मनी है, यह पता लगाया जा रहा है। शक के बिना पर कई लोगों को लाकर पूछताछ भी की गई है। लेकिन अभी तक चित्र पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पायी है। हमारी टीम और मैं खुद लगी हुई हूं, जल्द ही घटना का वर्कआउट हो जाएगा।

संध्या सिंह, प्रभारी निरीक्षक, चेतजंग