-पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम में 44 सेंटर्स पर 19800 स्टूडेंट्स हुए अपीयर, 2200 परीक्षार्थी रहे अब्सेंट

VARANASI

उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा बोर्ड (यूपीबीईटी) द्वारा ज्वॉइंट एंट्रेंस एक्जाम पॉलीटेक्निक रविवार को दो शिफ्ट में आयोजित हुई। 22000 परीक्षार्थियों के लिए डिस्ट्रिक्ट में 44 सेंटर्स बनाए गए थे। इस एग्जाम में उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार और झारखंड के भी स्टूडेंट्स शामिल हुए। परीक्षा के लिए पूरे डिस्ट्रिक्ट को पांच सेक्टर में बांटा गया गया था। सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा सभी सेंटर्स पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए थे। वहीं एग्जाम में कुछ स्टूडेंट्स को मैथ्स तो कुछ को फिजिक्स ने उलझाया।

दो शिफ्ट में एग्जाम

फ‌र्स्ट शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक ग्रुप 'ए' (इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कार्स) की परीक्षा हुई। यह 34 सेंटर्स पर आयोजित हुई। इसमें 17000 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड रहे। वहीं सेकेंड शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक ग्रुप 'बी' की परीक्षा आयोजित हुई। यह 10 सेंटर्स पर हुई। इसमें पांच हजार स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड रहे। दोनों शिफ्ट में 19800 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया, जबकि 2200 अब्सेंट रहे। ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम परिषद द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को संस्थान का आवंटन काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा।

तीन घंटे में सौ क्वैश्चंस

पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम में कुछ छात्र-छात्राओं को मैथ्स और फिजिक्स ने उलझाया। अधिकतर परीक्षार्थियों का कहना था कि पेपर अच्छा हुआ। समय प्रबंधन न कर पाने की वजह से कई छात्र दो तीन प्रश्न हल नहीं कर सके। एंट्रेंस एग्जाम में तीन घंटे में बच्चों को टोटल 100 क्वैश्चंस का उत्तर देना था।