- काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई

- श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद कार्यभार करेंगे ग्रहण

- गौरांग राठी बने अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष

सहारनपुर के सीडीओ प्रणय सिंह अब वाराणसी नगर निगम के नए नगर आयुक्त होंगे। इसके अलावा उन्हें श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अतिरिक्त जिम्मेदार भी दी गई है। शासन ने रविवार की देर रात कई आईएएस के तबादले की सूची जारी की, जिसमें वाराणसी के नगर आयुक्त गौरांग राठी को बतौर वीसी अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की नई जिम्मेदारी मिली है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से बातचीत में आईएएस प्रणय सिंह ने बताया कि वह बुधवार को वाराणसी पहुंचेंगे। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद कार्यभार ग्रहण करेंगे।

पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कारिडोर के निर्माण कार्य को गति देने के सवाल पर प्रणय सिंह ने कहा कि समय पर इस प्रोजेक्ट को पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी। 2015 बैच के आईएएस अधिकारी प्रणय सिंह सहारनपुर में बतौर सीडीओ कार्यरत थे। मूलरूप से हापुड़ के रहने वाले प्रणय सिंह इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ एमबीए डिग्री धारक भी हैं। प्रणय सिंह की गिनती तेजतर्रार अधिकारियों में होती है। सहारनपुर में बतौर सीडीओ काफी अच्छा कार्य किया है।

मेयर से मनमुटाव पड़ा भारी

नगर आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे गौरांग राठी का तबादला अलीगढ़ विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष के पद पर हो गया है। कुछ दिनों से मेयर मृदुला जायसवाल व पार्षदों के साथ नगर आयुक्त गौरांग राठी में खिंचतान चल रही थी। कई मुद्दों पर वह आमने-सामने आकर प्रतिकार भी किए। हालांकि नगर आयुक्त पर पार्षदों ने कई बार आरोप लगाया कि वह फोन उठाते नहीं है। इसकी शिकायत नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन से मेयर ने खुद किया था।