-माल जब्त करने को वाणिज्य कर विभाग जिला प्रशासन की लेगा मदद

-रेलवे प्रशासन ने कहा, वास्तविक स्वामी के आने पर ही सौंपेंगे माल

कर चोरी और बिना बिल के बनारस लाए जा रहे माल की सूचना पर मंगलवार को वाणिज्यकर विभाग की टीम ने रेलवे के पार्सल घर में छापेमारी करके 212 कार्टन माल जब्त कर लिया। वहीं हावड़ा से आए दो लाट, नई दिल्ली से आए एक लाट माल को रेलवे प्रशासन ने वाणिज्य कर विभाग को कब्जे में नहीं लेने दे रहा है। इससे जांच अब अधर में लटक गई है।

बुधवार सुबह जब वाणिज्य कर विभाग की टीम माल जब्त करने पहुंची तो रेलवे प्रशासन ने माल जब्त करने से मना कर दिया। कहा कि जब तक माल का वास्तविक स्वामी नहीं आएगा तब तक हम माल नहीं सौंप सकते हैं। इसके बाद वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने अपने विभाग की जांच टीम को तीन शिफ्ट में माल की सुरक्षा में लगा दिया है।

आज जिला प्रशासन के समक्ष रखा जाएगा मामला

अपर आयुक्त वाणिज्य कर ग्रेड-1 प्रदीप कुमार राय ने बताया कि गुरुवार को यदि माल का वास्तविक स्वामी उपस्थित नहीं होता है तो माल जब्त करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों की मदद ली जाएगी। उम्मीद है कि गुरुवार को रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन की मौजूदगी में वाणिज्य कर विभाग की टीम माल को जब्त करेगी। उसके बाद शेष माल की जब्ती की कार्रवाई के बाद सभी माल का बिल से मिलान किया जाएगा। इस दौरान आरएस द्विवेदी, अनिल कुमार, दीनानाथ, वीआर सिंह, मनोज कुमार, जेपी मौर्य, मदनलाल, एसपी पांडेय, महेश चंद्र थे।