-सेना भर्ती में आए युवकों ने कैंट स्टेशन पर बलिया जाने वाली ट्रेंस के कोचेज में जमाया कब्जा, सिर्फ देखती रही रेलवे पुलिस

-परेशान पैसेंजर्स ने चेनपुलिंग कर रोकी ताप्ती गंगा

VARANASI

सेना भर्ती में शामिल होने वाले आए युवकों की वापसी भीड़ के आगे कैंट स्टेशन पर रेल पुलिस शनिवार को पूरे दिन घूमती रही। परीक्षा से लौटे बलिया के युवकों ने सद्भावना व ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के स्लीपर समेत एसी कोच की सीटों और गैलरी तक में कब्जा जमा लिया। इससे सांसत में फंसे कंफर्म टिकट लिए पैसेंजर्स ने जीआरपी व आरपीएफ से गुहार लगाई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

सीट के लिए भड़के पैसेंजर्स

अपनी ही सीट नहीं मिलने से भड़के पैसेंजर्स ने ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच संख्या क्क्ख्0फ्ब् से चेनपुलिंग भी कर दी, लेकिन किसी युवक के कोच से न उतरने पर गार्ड ने आगे बढ़ाने के लिए हरी झंडी दे दी। बलिया की ओर जाने वाली अन्य ट्रेंस में भी यही हाल रहा और पैसेंजर्स बेहाल रहे। उधर सेना भर्ती की भीड़ को देखते हुए जीआरपी पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी। एसपी रेलवे के निर्देशानुसार स्लीपर कोच में किसी युवक को न चढ़ने देने का दावा भी किया गया था, लेकिन ऐन मौके पर पूरी कवायद फेल हो गई। हालांकि एहतियात के तौर पर ट्रेंस में अतिरिक्त सुरक्षा बल जरूर लगा दिए गए। सर्कुलेटिंग एरिया से लेकर फुट ओवर ब्रिज तक जीआरपी-आरपीएफ के एसआई व जवानों को तैनात करने के साथ पीएसी भी लगाई गई। जीआरपी कैंट के इंस्पेक्टर शिवप्रसाद सोनकर के अनुसार युवकों ने कोई खास बवाल नहीं किया। मना करने पर सिर्फ दो घंटे की जर्नी का हवाला देते हुए स्लीपर कोचेज में घुस गए। इस संबंध में पैसेंजर्स को समझा बुझाकर शांत किया गया। युवक आगे कोई परेशानी न खड़ी करें, इस लिहाज से ट्रेनों में अतिरिक्त फोर्स लगा दी गई।

भर्ती में आए युवकों के आगे बेबस हुई रेल पुलिस