- न्यायिक जांच आयोग ने सर्किट हाउस में आला अफसरों संग की बैठक, जयगुरुदेव के कार्यक्रम के दौरान हुई थी भगदड़, 26 लोगों की गई थी जान,

- रिपोर्ट तलब, नोटिफिकेशन के बाद लिखित व मौखिक साक्ष्य दर्ज कराने को मिलेगा मौका

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जय गुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग से पूर्व 15 अक्टूबर को जनजागरण यात्रा के दौरान राजघाट पुल पर हुई भगदड़ में 26 लोगों की मौत की घटना की न्यायिक जांच शुरू हो गई है। एकल सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति आरएमएस चौहान व सचिव ज्ञानचंद्रा बुधवार को दोपहर सर्किट हाउस पहुंचे। शाम को डीएम, एसएसपी समेत आला अधिकारियों से इस मामले पर बात की। आयोग ने आठ दिसंबर को सुबह दस बजे सभी अफसरों को सर्किट हाउस में बुलाया है।

आज सुनेंगे सबको

प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि घटना की समस्त जानकारी जुटाने के बाद आयोग ने दस्तावेज भी तलब किया है। आयोग ने आला अधिकारियों के साथ बैठक में निलंबित अधिकारियों को भी बुलाया है। इसके बाद नोटिफिकेशन जारी होगा। तय तिथि निर्धारित कर आयोग पब्लिक संग संबंधित सभी को लिखित व मौखिक साक्ष्य देने का मौका देगी। बता दें कि राजघाट पुल पर हुई भगदड़ की घटना के बाद शासन ने उस वक्त तैनात एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट समेत आधा दर्जन अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। इतना ही नहीं डीएम व एसएसपी को भी हटा दिया गया। इसके बाद न्यायिक जांच आयोग गठित कर घटना की जांच का आदेश दिया। इसी क्रम में न्यायिक जांच आयोग पहली बार बनारस आया हुआ है।