VARANASI: बनारस से प्रयागराज और कानपुर होते हुए झांसी जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। अब ट्रेन मिस भी हो जाए तब भी कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब आपके पास एक और ऑप्शन होगा। जी हां बनारस से रोजाना रोडवेज की जनरथ एसी बस झांसी के लिए शुरू हो गई है। यह बस बनारस, प्रयागराज, कानपुर, उरई होते हुए लगभग 16 घंटे में झांसी पहुंचाएगी।

लंबे समय से इस रूट पर एसी बस की डिमांड की जा रही थी, क्योंकि झांसी के लिए डायरेक्ट कोई बस सेवा अब तक नहीं थी। ट्रेन में भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस और चंबल एक्सप्रेस को छोड़ रोजाना कोई सेवा नहीं है। बुंदेलखंड कैंट रेलवे स्टेशन से तो चंबल एक्सप्रेस पंडित दीनदयाल जंक्शन से चलती है। इन ट्रेनों में बर्थ की मारामारी भी खूब रहती है। इस लिहाज से यह बस सेवा बनारस सहित आसपास जिलों के यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक साबित होगी।

झांसी डिपो की यह बस 16 घंटे में बनारस से झांसी की 575 किमी की दूरी तय करेगी। बनारस कैंट बस स्टेशन से यह बस दोपहर डेढ़ बजे रवाना होगी। प्रयागराज में शाम 5 बजे, कानपुर में रात नौ बजे और ऊरई में रात एक बजे के बाद दूसरे दिन भोर में पांच बजे झांसी पहुंचाएगी। उधर, झांसी से दोपहर साढ़े तीन बजे जनरथ एसी बस बनारस के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन भोर में पांच बजे कैंट बस स्टेशन पहुंचेगी।

एक नजर

575किमी दूरी है बनारस से झांसी

16घंटे में पहुंचाएगी झांसी

3.30बजे दोपहर में डेली रोडवेज बस स्टेशन से होगी रवाना

5बजे सुबह अगले दिन पहुंचायेगी झांसी

किराया

बनारस से प्रयागराज 169 रुपये

बनारस से कानपुर 444 रुपये

बनारस से उरई 610 रुपये

बनारस से झांसी 775 रुपये

लंबे समय से यात्रियों की मांग थी कि इस रूट पर एसी बस चलायी जाए। यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करते हुए एसी बस का संचालन किया जा रहा है।

केके शर्मा, आरएम