-समर वेकेशंस के लिए रोडवेज ने कर ली है पूरी तैयारी, ट्रेनों में नहीं मिले बर्थ तो करिये रोडवेज की सवारी

-इसी सप्ताह में बनारस टू कानपुर के लिए फर्राटा भरेंगी एक नई एसी बस

VARANASI:

बच्चों की गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। इसलिए कहीं न कहीं घूमने की प्लैनिंग भी हो रही होगी। कोई नाना, नानी के यहां तो कोई बुआ, मौसी के यहां जाने की प्लैनिंग कर रहा है लेकिन जाएं कैसे? यह समस्या सबकी राहें रोक रही है। क्योंकि रेलवे में हर साल की तरह इस साल भी ट्रेंस में बर्थ फुल हो चुकी हैं। हर साल की तरह आधा दर्जन समर स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई हैं लेकिन उसमें भी लगभग फ्0 से फ्भ् दिन तक जगह मिलना इम्पॉसिबल है। तो इसमें बहुत ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है आपके पास रोडवेज है ना। दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, पटना आदि शहर का सफर अब आप रोडवेज की बसेज से कर सकते हैं। समर को देखते हुए रोडवेज इसी वीक में बनारस से कानपुर तक के लिए नई एसी बस की शुरूआत करने जा रहा है। रोडवेज से अनुबंधित एक नई एसी बस कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर पहुंच चुकी है।

अब कानपुर के लिए नो टेंशन

संभवत: रविवार तक बनारस टू कानपुर की एसी बस का शुभारंभ हो जाएगा। यह बस बनारस से जौनपुर के रास्ते होते हुए कानपुर तक के लिए चलेगी। जबकि बनारस से वाया इलाहाबाद कानपुर के लिए भी एक नयी एसी बस चलेगी। बस में बोतलबंद पानी दिया जाएगा। इसमें मोबाइल-लैपटॉप चार्ज करने के लिए हर सीट के नीचे सॉकेट भी दिया गया है।

अब दिल्ली दूर नहीं

दिल्ली के लिए जनरथ की एक बस डेली फर्राटा भर रही है। रात के बारह बजे बनारस से इलाहाबाद, कानपुर, आगरा, नोएडा, आनंद विहार के रास्ते नई दिल्ली के लिए जा रही है। एसी बस पैसेंजर्स को काफी रास आ रही है। इंटरटेनमेंट के लिए टीवी व म्युजिक के सहारे दिल्ली का सफर बहुत ही आसानी से कट रहा है।

लखनऊ के लिए वॉल्वो शताब्दी

बनारस से लखनऊ जाने के लिए शताब्दी व वॉल्वो बसेज चल रही हैं। शताब्दी कैंट रोडवेज बस स्टेशन से डेली रात के नौ बजे लखनऊ के लिए रवाना हो रही है। इसका फेयर भी बहुत कम महज फ्9ख् रुपये प्रति यात्री है। यही बस लखनऊ से सुबह आठ बजे बनारस के लिए रवाना हो रही है। इसके अलावा डेली वॉल्वो भी चल रही है एक सुबह दस बजे और दूसरी रात साढ़े दस लखनऊ के लिए चल रही है।

बसेज का फेयर

-बनारस टू दिल्ली

किराया क्क्ब्ब्

-बनारस टू लखनऊ

शताब्दी फ्9ख् व वॉल्वो का 7ख्0

ऑनलाइन कर सकते है टिकट बुक

रेलवे की तर्ज पर आप रोडवेज की बसेज में भी ऑनलाइन टिकट बुकिंग करा सकते हैं। दिल्ली, लखनऊ, कानपुर की बसेज में ऑनलाइन टिकट के थ्रू अपने मनपंसद सीट भी बुक करा सकते हैं। इसके लिए यूपीएसआरटी की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करानी होगी।

समर वेकेशंस को देखते हुए इस वीक में बनारस-कानपुर के लिए नई एसी बस चलाई जाएगी। बस स्टेशन पर अनुबंधित बस आ गई है।

आरसी दुबे

एआरएम, रूरल

रोडवेज कैंट