जेएचवी मॉल में शुक्रवार सुबह बम की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। अनहोनी की आशंका पर भारी फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी, एंटी बम स्क्वाड, फायर बिग्रेड और डॉग स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची। सभी ग्राहक दुकानदारों को बाहर निकाला गया। मॉल के बेसमेंट से लेकर पूरे परिसर की गहन छानबीन की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। इस दौरान करीब तीन घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही। जिस ट्वीटर एकाउंट से बम की सूचना मिली थी, उसकी जांच की जा रही है। इस मामले में नदेसर चौकी प्रभारी ने तहरीर दी है।

खाली कराया गया मॉल

कैंटोमेंट स्थित जेएचवी मॉल में बम रखने की सूचना ट्वीट के जरिये पुलिस को मिली। एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर सीओ कैंट अभिमन्यु मांगलिक के साथ भारी फोर्स, एंटी बम स्क्वायड, फायर बिग्रेड और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देखते ही मॉल में मौजूद लोग हैरत में पड़ गए। पुलिस ने ग्राहकों और दुकानदारों से बाहर निकलने की अपील की। इसी बीच मॉल में बम होने की सूचना पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि मॉल में बहुत ज्यादा पब्लिक नहीं थी। दस से बीस मिनट में मॉल खाली हो गया। इसके बाद पुलिस ने बेसमेंट से लेकर पूरे परिसर में चप्पे-चप्पे पर एंटी बम और डॉग स्क्वायड से जांच कराई। दोपहर ढाई बजे तक विस्फोटक या कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी। एसएसपी अमित पाठक के अनुसार पुलिस को ट्वीट के जरिये सूचना मिली थी। ट्वीट करने वाले की पहचान कराई जा रही है। जिसने भी यह हरकत की है, उसे जरूर पकड़ा जाएगा। वाराणसी और प्रयागराज में बम रखने की सूचना मिली थी। इस संबंध में नदेसर चौकी प्रभारी की ओर से कैंट थाने में तहरीर दी गई है।

काशी में पांच बार हुए हैं धमाके

पीएम का संसदीय क्षेत्र काशी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रही है। अब तक यहां पांच धमाके हो चुके हैं। पहला धमाका दशाश्वमेध घाट पर वर्ष 2005 में हुआ था। इस धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी। पहले इसे पुलिस ने गैस सिलेंडर का धमाका बताया गया था। जांच में बाद में पता चला था कि घाट पर आतंकी साजिश के तहत विस्फोटक रखा गया था। इसके बाद संकटमोचन मंदिर व कैंट स्टेशन पर सिलसिलेवार धमाके किए गए थे, जिसमें 25 से अधिक लोगों की जान गई थी। इसी तरह शीतला घाट पर भी धमाका किया गया था। कचहरी में भी बम धमाके में कई की जान गई थी। संकटमोचन मंदिर बम विस्फोट मामले में वलीउल्लाह पकड़ा भी गया था। इस समय वह गाजियाबाद में जेल में बंद है और मामले की सुनवाई भी वहीं पर हो रही है।