-सांसद विकास निधि के कार्यो को एजेंसियों ने नहीं लिया गंभीरता से

-कार्यो की शुरू हुई जांच, CDO ने कहा कि गड़बड़ी मिलने पर होगी कार्रवाई

VARANASI

सरकारी कामों को गंभीरता से नहीं लेने वाली एजेंसियों का रवैया सांसद निधी से कराये जा रहे काम के दौरान भी बरकरार है। लेकिन आने वाला वक्त उनके लिए मुसीबत भरा होगा।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में बड़ी परियोजनाओं को पूर्ण करने की जहां लक्ष्मण रेखा खींच दी गई है वहीं अब तक हुए विकास कार्यो की जांच भी शुरू हो गई है। हालांकि अभी ख्भ् लाख से ऊपर की परियोजनाओं को शामिल नहीं किया गया है।

नहीं मांगी दूसरी किस्त

मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे के अनुसार बहुतायत योजनाओं की क्रॉस जांच चल रही है। अनियमितता बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले पीएम के सांसद निधि से हुए कार्यो की पड़ताल की जा रही है। सीडीओ ने कहा कि अभी पिछले दिनों समीक्षा के दौरान कई मामले सामने आए हैं। कई कार्यदायी एजेंसियों ने पैसा होने के बाद भी कार्य नहीं किया। यूपी सिडको की ओर से सांसद निधि के चार कार्य व विधायक निधि के फ्भ् कार्यो के लिए द्वितीय किस्त की मांग नहीं की गई। हालांकि अधिशासी अभियंता के निलंबन, स्थानांतरण की संस्तुति कर शासन को भेज दिया गया है। इसी प्रकार आरईएस के 8फ् कार्य अपूर्ण है। एक-एक कार्यदायी एजेंसी के कार्यो की जांच चल रही है। मुख्य विकास अधिकारी ने शनिवार को तालाबों की जांच की।