बनारस में गांजे का अवैध कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। हालांकि सख्ती बरतते हुए एसएसपी अमित पाठक के निर्देशन में जिले की पुलिस ऐसे कारोबारियों पर नकेल कसने में लगी हुई है। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से तीन लोगों को अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

केस 1

लोहता थाना के एसआई राजेश सिंह गुरुवार को क्षेत्र में जांच अभियान चला रहे थे। इसी क्रम में सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध गांजा लिए भोरा तालाब से बड़ी बाजार लोहता जाने वाली सड़क के पास आने-जाने वाले व्यक्तियों को बेच रहा है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गांजा बेच रहे व्यक्ति को पकड़ लिया। उसकी शिनाख्त यूसुफ, निवासी इस्लामपुर भोरा तालाब थाना लोहता के रूप में हुई। यूसुफ के कब्जे से पुलिस ने एक झोले में रखे 2 किलो ग्राम व 100 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया।

केस-2

रामनगर थाने के एसआई ईश्वरचन्द्र यादव बुधवार को अपनी टीम के साथ क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्ति की तलाश व वाहन चेकिंग करने निकले थे। इसी दौरान सूचना मिली कि दो व्यक्ति अवैध गांजा बेचने के लिए शास्त्री चौक कस्बा रामनगर के पास मौजूद हैं। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने मौके से दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ लिया। उनके पास से 2.800 किलो ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान शिव चरन सिंह चौहान, निवासी चन्द्रखा थाना अलीनगर चंदौली और संजय कुमार जायसवाल निवासी डी 46/20 लक्सा रोड़ थाना लक्सा के रूप में हुई।

::: कोट :::

शहर में अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया है। गांजा का अवैध कारोबार करने वाले कारोबारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

अमित पाठक, एसएसपी, वाराणसी