- कैंट स्टेशन में महिला की बहादुरी के चर्चे

- 7 घंटे तक निडरता से बच्चे और बुजुर्ग संग किया सफर

श्रमजीवी एक्सप्रेस में मंगलवार को लूटपाट की घटना की चर्चा बुधवार को कैंट स्टेशन के जीआरपी में होती रही। सभी पुलिसकर्मी महिला की दिलेरी और निडरता की कहानी बताते हुए नहीं थक रहे हैं। वहीं महिला न सिर्फ बदमाशों से भिड़ गई बल्कि बदमाशो ंका एक बैग भी छीन लिया। महिला के अदम्य साहस को देखकर भयभीत बदमाश ट्रेन से कूदकर भाग खड़े हुए। बैग से एक बदमाश से जुड़े दस्तावेज मिले हैं, जिसे बिहार पुलिस को बुधवार को भेज दिया गया है।

तीन बदमाशों के छुड़ा दिए छक्के

महिला यात्री अंशू कुमारी अपनी सास और अपने चार वर्षीय पुत्र को लेकर मंगलवार को नालंदा स्टेशन से श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। नालंदा स्टेशन से कुछ ही दूर आगे बुजुर्ग महिला के साथ लूट की घटना हो गई। सास के साथ लूटपाट देखकर बहादुर अंशू तीनों बदमाशों से अकेले ही भिड़ गई। महिला की हिम्मत देखकर बदमाशों के होश उड़ गए। डरे-सहमे बदमाश ट्रेन धीमी होते ही भाग खड़े हुए। इस बीच छीना-झपटी में लुटेरों का एक बैग महिला के हाथ आ गया। इसमें एक मोबाइल फोन, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड और 350 रुपये मिले। कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) पहुंचने के बाद भुक्तभोगी ने सारा सामान जीआरपी को सुपुर्द कर दिया और बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। इसके आधार पर गया (बिहार) निवासी साकिर आलम और दो अज्ञात सहित तीन आरोपियों पर लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सात घंटे तक निडरता से किया सफर

घटना के बाद पहुंचे र¨नग स्टाफ ने महिला को कैंट स्टेशन (वाराणसी) थाना में शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया। क्योंकि बीच के स्टेशनों पर ट्रेन के आंशिक ठहराव के चलते भुक्तभोगी को अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलता। घटना के समय सुबह लगभग साढ़े आठ बजे से लेकर शाम 3.15 बजे कैंट स्टेशन पहुंचने तक अंशू ने एकदम निडर होकर अपने परिवार के साथ सफर तय किया।

आधार कार्ड और एटीएम कार्ड की बदौलत एक बदमाश की शिनाख्त हो गई है। बिहार पुलिस को पूरा ब्यौरा भेज दिया गया है।

- सुरेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर जीआरपी कैंट, वाराणसी