- बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले थे तीनों युवक

- सभी युवकों के शरीर पर गहरे जख्मों के निशान मिले

- नंदूपुर गांव में सड़क के किनारे रविवार सुबह मिले शव

::: प्वाइंटर ::

315

बोर की एक जिंदा कारतूस पाई गई एक की जेब से

चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में सड़क के किनारे रविवार सुबह तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया। सुबह लोग घरों से निकले तो गांव में सड़क किनारे तीन शवों को देखकर चौंक पड़े। हत्या की आशंका जताते हुए ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। शवों की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने आशंका जताई कि इन युवकों की हत्या करने के बाद यहां उनका शव फेंका गया होगा।

चुनार थाना क्षेत्र में वाराणसी-मिर्जापुर बार्डर स्थित ग्राम नंदुपुर में सड़क किनारे मिले तीन व्यक्तियों के शवों के चेहरे पर धारदार हथियार से हमले के निशान पाए गए। पुलिस निरीक्षक गोपाल गुप्ता ने बताया कि हत्या के बाद तीनों शव सड़क किनारे फेंका गया है। एक की जेब से 315 बोर की एक जिंदा कारतूस पाई गई। दूसरे की जेब से डायरी व डीएल मिला। इसके आधार पर सभी के बिहार के रोहतास से संबंधित होने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतकों की हुई शिनाख्त

पुलिस ने तीनों शवों की पहचान कराई तो उसमें से एक की पहचान राजकुमार उर्फ पिंटू यादव (35) पुत्र घुघुली यादव निवासी गोरारी रोहतास बिहार के रूप में हुई। युवक के पास मिली डायरी के अनुसार एक नंबर पर फोन किया गया तो पिंटू के भाई बिंटू यादव ने फोन रिसीव किया। बताया कि पिंटू कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी बाईपास रोड सोनभद्र की स्कॉíपयो चलाता था। वह 13 मार्च को पड़ोस गांव के ओम (30) पुत्र जमींदार साहू निवासी जमुआ गोरारी के साथ शाम को चार बजे निकला था। इसके बाद कहां गया कुछ पता नहीं है। ग्रामीणों ने तीनों शवों को देखकर गोली मारकर हत्या किये जाने की आशंका जताई है, जबकि शरीर पर धारदार हथियार से भी हमले के निशान थे।

एक युवक की हुई पहचान

चुनार कोतवाल गोपाल गुप्ता ने बताया कि तीनों युवकों की हत्या कहीं और पर की गई है। शव यहां लाकर फेंका गया है। इसमें से एक की पहचान पिंटू यादव निवासी बिहार के रूप में हुई है। जबकि दो अन्य लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है उनकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

:: कोट :::

हत्या करने के बाद तीन युवकों के शवों को सड़क किनारे फेंका गया है। युवकों की पहचान होते ही हत्या का पर्दाफाश जल्द कर दिया जाएगा।

संजय कुमार, एएसपी सिटी