- रविवार की देर रात बागबरियार सिंह क्षेत्र में काशी विद्यापीठ के छात्र को गोली मारने का मामला

प्वाइंटर ::

24

घंटे बाद भी पुलिस के हाथ हैं खाली, सीसीटीवी तक खंगाल चुकी पुलिस

02

बाइक सवार युवकों से रोहित की हुई बहस, एक ने असलहा निकाल कर मार दी गोली

10

बजे रविवार की रात शिवमंदिर के पास गाली-गलौज के बाद चल गई गोली

चेतगंज के बाग बरियार सिंह क्षेत्र में रविवार की देर रात शिवमंदिर के समीप काशी विद्यापीठ के छात्र रोहित को गोली मारने वालों का 24 घंटे बाद भी कोई पता नहीं चल सका है। इधर, पुलिस का दावा है कि अभियुक्तों की शिनाख्त की जा रही है, जल्द अभियुक्त गिरफ्त में होंगे। रोहित यादव काशी विद्यापीठ में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष का छात्र है।

बाग बरियार सिंह मुहल्ले का रहने वाला 26 वर्षीय रोहित पुत्र सुधाकर यादव रविवार की रात करीब 9:45 बजे अपने पड़ोसी दोस्त विष्णु केसरी के साथ बाइक से घर के लिए निकला था। करीब 10 बजे जैसे ही वह शिवमंदिर के पास पहुंचा, कि बाइक सवार दो युवकों से रोहित की किसी बात को लेकर बहस हो गई। कहा, सुनी से बात गाली-गलौज तक पहुंच गई और दोनों के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। रोहित की मानें तो बाइक सवार दोनों युवकों में से एक ने असलहा निकाल कर गोली मार दी, जिससे गोली रोहित के दाहिनी जांघ में अगले हिस्से में ऊपर की तरफ जा लगी। गोली चलने के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। इधर, घटना की जानकारी रोहित ने अपने परिचितों को दी। सूचना पर पहुंचे लोगों व स्थानीय पुलिस ने घायल रोहित को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उपचार किया। रोहित की हालत में अब पहले से बेहतर है।

यूं ही कोई गोली नहीं चला देता

पुलिस के अनुसार रोहित काशी विद्यापीठ का छात्र है और वह राजनीति में भी सक्रिय रहता है। पुलिस का यह मानना है कि अचानक बात, विवाद में कोई इस तरह से गोली नहीं चला देगा। इसके पीछे जरूर कोई न कोई ठोस वजह है। पुलिस उसी गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई है।

स्पष्ट नहीं है युवक की फोटो

जिस जगह पर रोहित को गोली मारी गई है वहां आसपास सीसी टीवी कैमरे लगे हुए हैं। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस घटना के बारे में आसपास के लोगों से जानकारी प्राप्त करने के अलावा सीसी टीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी युवक का पता लगाने का प्रयास कर रही थी। पुलिस का कहना है कि जैसे ही गोली युवक ने मारी उसने तत्काल गमछा बांध लिया, जिससे उसका चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा।

:: कोट ::

पुलिस पूरे प्रकरण की जांच करने के साथ ही घटना का सही कारण पता लगाने में लगी हुई है। सीसीटीवी में युवक का चेहरा स्पष्ट नहीं है। पुलिस गहनता से पड़ताल कर रही है।

- नितेश प्रताप सिंह, सीओ, चेतगंज