- शहर में चला विशेष ट्रैफिक जांच अभियान, 260 के खिलाफ एमवी एक्ट की कार्रवाई

शहर में मंगलवार को पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश के निर्देशन में ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर अभियान चलाया गया। नेतृत्व एडीसीपी ट्रैफिक विकास कुमार कर रहे थे। पूरे दिन चले इस विशेष अभियान में 260 लोगों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों ने माफी मांगी और आगे से ऐसी गलती नहीं करने का भरोसा भी पुलिस को दिया।

मंगलवार को एडीसीपी ट्रैफिक विकास कुमार के नेतृत्व में एसीपी ट्रैफिक त्रिलोचन त्रिपाठी द्वारा अलग-अलग टीम गठित कर अर्दली बाजार, भोजूवीर होते हुए गिलट बाजार और नदेसर पैदल गश्त किया गया। पार्किंग और ह्वाइट पट्टी के ऊपर सड़क की तरफ खड़ी चार पहिया वाहनों पर व्हील क्लैंप लगाया गया और ब्लैक फिल्म लगे वाहनों को चेक कर कार्रवाई की गई। इस दौरान सात वाहनों से 3500 रुपये समन शुल्क वसूली की गई। जबकि 11 चार पहिया वाहनों के ब्लैक फिल्म उतारे गए। यातायात नियमों का उलंघन पाए जाने पर 260 वाहन चालकों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

दुकानदार और एडीसीपी ट्रैफिक के बीच दो टूक

एडीसीपी ट्रैफिक विकास कुमार मिंट चौराहे के पास अभियान के तहत कार्रवाई कर रहे थे। इसी दौरान एक दुकानदार पहुंचा और बोला कि साहब एक मैं ही नहीं और लोगों के दुकान के सामने भी गाडि़यां खड़ी रहती हैं। इसपर विकास कुमार ने कहा कि कोई भी हो कार्रवाई सबके साथ समान रूप से होगी। दुकानदार ने कहा, साहब इसबार माफ कर दीजिए, अगली बार ऐसी गलती नहीं होगी।

चार पहिया वाहनों पर विशेष नजर

अभियान में खास बात यह रही कि ट्रैफिक पुलिस ने जाम का कारण बनने वाले चार पहिया वाहनों को टारगेट पर रखा। सड़क के किनारे सफेद पट्टी से बाहर खड़ी चार पहिया वाहनों के चालान काटे गए और कुछ को व्हील क्लैंप से सड़क पर ही लॉक कर दिया गया। ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

::: कोट :::

ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अभियान चलाया गया। कई वाहनों के चालान काटे गए और कई के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जो भी नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई तय है।

-विकास कुमार, एडीसीपी, ट्रैफिक