पहले किया सिर पर हथौड़े से वार, बाद में गले पर कैंची से किया प्रहार

- सिगरा थाना क्षेत्र के महमूरगंज में संत रघुवर नगर कॉलोनी का मामला

- कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ। सपना गुप्ता दत्ता की उनके देवर ने निर्दयता की हत्या

- आरोपी देवर अनिल ने खुद को किया पुलिस के हवाले

- संपत्ति बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद

- पति की तहरीर पर पिता समेत पांच के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुदकमा

सिगरा थाना क्षेत्र के महमूरगंज में संत रघुवर नगर कॉलोनी में बुधवार की सुबह करीब 11 बजे कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ। सपना गुप्ता दत्ता की उनके देवर ने निर्दयता पूर्वक हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया और हत्या का अपराध कबूल किया। घटना जिस परिवार की है वह कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ। रजनीकांत दत्ता का है। उनके ही बेटे ने दूसरे बेटे की पत्‍‌नी को मौत के घाट उतारा है। अनिल ने डॉ। सपना के सिर पर हथौड़े से वार किया और फिर उसके बाद कैंची से गले पर वार किया। जिस समय यह वारदात हुई डॉ। सपना अपने मकान के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित क्लीनिक में मौजूद थीं। हत्याभियुक्त देवर ने इस घटना को अंजाम देने के लिए नौकर की भी मदद ली। सूचना मिलते ही डीसीपी काशी जोन, एसीपी प्रोटोकॉल, एसीपी चेतगंज, थाना प्रभारी सिगरा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

संत रघुवर नगर कॉलोनी के निवासी डॉ। रजनीकांत दत्ता 1985 में कांग्रेस से विधायक थे। उनके पांच बेटे हैं। उनके एक बेटे की कोरोना से अप्रैल 2021 में मौत हो गई। इसके बाद से डॉ। रजनीकांत के 4 बेटों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। एक तरफ डॉ। सपना दत्ता व उनके पति डॉ। अंजनी दत्ता हैं, जबकि 3 बेटे दूसरी तरफ हैं। डॉ। सपना और उनके पति का क्लीनिक उनके पैतृक घर के ग्राउंड फ्लोर पर है। डॉ। सपना के पति भी फिजिशियन हैं।

पति की तहरीर पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज-

थाना प्रभारी सिगरा अनूप कुमार शुक्ल ने बताया कि मृतका डॉ। सपना के पति अंजनी दत्ता की तहरीर पर अनिल दत्ता, पूर्व विधायक व मृतका के ससुर डॉ। रजनीकांत दत्ता, आशीष दत्ता, अमित दत्ता के अलावा एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पिता से मिलने जा रहा था अनिल-

पुलिस के मुताबिक आरोपी देवर अनिल दशाश्वमेध की शकरकंद गली में रहता है। उसके तीन मेडिकल स्टोर हैं। उसने बताया कि वह अक्सर अपने माता-पिता से मिलने संत रघुवर नगर कॉलोनी स्थित घर पर जाता था। बुधवार को भी वह अपने बूढ़े मां-बाप से मिलने के लिए गया था। इस बीच उसकी भाभी डॉ। सपना से किसी बात को लेकर बहस हो गई। उसकी भाभी ने उसे नपुंसक कहा तो उसे गुस्सा आ गया। इसके बाद उसने हथौड़ा उठाकर उनके सिर पर वार कर दिए, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ी। यही नहीं अनिल ने पास में रखी डॉक्टर की कैंची उठाकर भाभी के गले पर वार कर दिया। इतने में ही आवाज सुनकर सिक्युरिटी पर तैनात गार्ड पहुंचा और उसके तत्काल बाद ही डॉ। सपना के परिवार भी मौके पर पहुंच गया। परिजन व आसपास के लोग महिला डॉक्टर को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अनिल ने सिगरा थाने में जाकर समर्पण कर दिया। उसका नौकर रौशन कहीं भाग निकला है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। हालांकि पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया घटना कारण प्रापर्टी का बंटवारा ही है।

----

दो दिन पहले भी हुआ था विवाद-

आरोपी अनिल ने पुलिस को बताया कि पिता की 6 करोड़ की संपत्ति और करीब 80 लाख की एफडी को लेकर दो दिन पहले भी उसके और उसकी भाभी के बीच विवाद और मारपीट हुई थी। इसे लेकर दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ सिगरा थाने में तहरीर भी दी थी। पिता द्वारा बैंक में जमा पैसे को भाभी अपना बताती है, जबकि उसमें हम सभी भाइयों का बराबर का हक है।

आरोपी ने इस घटना को कारित करने की बात को स्वीकार की है। उसकी भाभी ने उसके लिए अपशब्द का प्रयोग किया तो अपने नौकर के साथ उसने उनकी हत्या कर दी। इसके अलावा परिवार में प्रापर्टी के ंटवारे को लेकर भी विवाद चल रहा था। आरोपी नौकर की तलाश में पुलिस की टीम लगाई गई है। डॉ। सपना का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ए। सतीश गणेश

पुलिस कमिश्नर