-शहर में कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर शादी विवाह के आयोजन हो रहे हैं कैंसिल

-लॉन व होटलों की बुकिंग भी करायी जा रही निरस्त, किटी पार्टी से सहित अन्य कार्यक्रम भी बंद हुए

- प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के बाद सूने हुए सिटी के लॉन

मलदहिया के बृजेश सिंह के बेटी की शादी अगले महीने तय थी। शादी के लिए लॉन की बुकिंग से लेकर कैटरिंग वाले को बोल दिया था। कार्ड भी छापने के लिए देने वाले थे। पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप से सहमे बृजेश ने फिलहाल लड़के वालों से बात कर शादी टालने का फैसला किया है। इसके चलते आनन-फानन में सारी बुकिंग को भी कैंसिल कर दिया है। ऐसा सिर्फ बृजेश ने ही नहीं किया है। बल्कि तमाम लोगों ने शादी सहित अन्य प्रोग्राम को टाल दिया है। हालांकि शादी कैंसिल करने को लेकर अभी तक सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन नहीं आयी है। हालांकि ऐसे किसी भी अयोजन के लिए पहले प्रशासन से परमिशन लेनी होगी।

-लॉनों में होने वाली आधा दर्जन शादियां हुई कैंसल -

कोरोना का असर अब शहर में होने वाले शादी विवाह सहित अन्य मांगलिक कार्यो पर भी होने लगा है। शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए लगभग एक दर्जन से ज्यादा शादियां टाल दी गयी हैं। इस समय मुस्लिम समुदाय में शादियों का सीजन चल रहा है। जिसकी वजह से ज्यादातर शादियां मुस्लिम परिवारों की है।

बुकिंग बंद करने की तैयारी

फातमान रोड स्थित एक लॉन के संचालक अफजल ने बताया कि उनके लॉन में अब तक दो शादियां कैंसिल हुई है। बताया कि 22 व 29 मार्च को होने वाली शादियों को दोनो परिवारों ने टाल दिया है। अब लॉन में कोई भी शादी विवाह प्रशासन की अनुमति से ही होगी। शहर में संचालित ज्यादातर लॉन संचालक अब बुकिंग बंद का बोर्ड लगाने की तैयारी कर रहे हैं। इस संबंध में लॉन संचालक हाजी शौकत अली ने बताया कि उनके यहां अब शादी विवाह सहित अन्य बड़े आयोजनों को अस्थाई रुप से रोके जाने की तैयारी की जा रही है। बताया कि बड़े आयोजनों में 50 ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की संभावना रहती है ऐसे में प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करना भी जरुरी है।

बघ्घी व घोड़ी की बुकिंग कैंसिल

कोरोनावायरस के खौफ का असर इस कदर है कि शादियों में बघ्घी व घोड़ी की बुकिंग भी निरस्त होने लगी है। इस बारे में नदेसर के चुन्नू भाई बघ्घी घोड़ी वाले ने बताया कि उनके यहां अप्रैल में तीन लगन पर बघ्घी व घोड़ी की बुकिंग हुई थी। बताया कि सभी तीनों बुकिंग निरस्त हो चुकी है। अब लोग अपने बुकिंग को कोरोना का असर कम होने के बाद कराने की बात कह रहे हैं।

किटी पाटी भी भी हुई बंद

गुरुबाग स्थित एक रेस्टोरेंट के संचालक संजय तिवारी ने बताया कि उनके रेस्टोरेंट में इस सप्ताह होने वाली दो किटी पार्टियों की बुकिंग रद् हो गई है। बताया कि कोरोना के चलते आयोजकों की ओर से पार्टी कैंसल की गई है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि नई बुकिंग आनी भी बंद हो गई है।