- एसएसपी ने थाना परिसर, शौचालय, किचन आदि का निरीक्षण किया

- शौचालय, बैरक व किचन की सफाई अप-टू-डेट नहीं मिली

सिगरा थाने का वार्षिक निरीक्षण करने शनिवार को पहुंचे एसएसपी वहां की अव्यवस्था देख भड़क उठे। नाराजगी जताते हुए उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी। करीब चार घंटे तक चले मुआयने के दौरान कई कमियां सामने आई।

एसएसपी ने थाना परिसर, शौचालय, किचन आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई, मालखाना, कार्यालय, कार्यालय मे रखे अभिलेखों, पुलिस बैरक, बन्दीगृह की साफ-सफाई, मेस, शौचालय इत्यादि का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण व लिए गए फीडबैक की समीक्षा भी की।

गंदगी देख भड़के

निरीक्षक के क्रम में शौचालय, बैरक व किचन की सफाई अप-टू-डेट नहीं मिली। इसपर प्रभारी निरीक्षक को फटकार लगाई। वहीं निरीक्षण के दौरान पाया कि जो शिकायती पत्र थाने पर आते हैं और उसकी जांच पुलिस करती है। उनका कोई रिकॉर्ड थाने में नहीं मौजूद है। इसपर भी नाराजगी जताई।

अधूरे मिले अभिलेख

निरीक्षण के दौरान एसएसपी अमित पाठक ने अभिलेखों का बड़ी ही बारीकी से मुआयना किया। अधिकतर अभिलेख निरीक्षण के दौरान अपूर्ण मिले, जिसपर उन्होंने संबंधित को फटकार लगाई।

कब पहुंचे और कब निकले

डीआईजी, एसएसपी अमित पाठक शनिवार को करीब ढाई बजे सिगरा थाने पर पहुंच गए। पूरे चार घंटे तक बड़ी ही गहनता के साथ एक-एक विभिन्न तथ्यों का बारीकी से अवलोकन किया। इसके बाद करीब साढ़े छह बजे वहां से निकले।

::: कोट :::

सिगरा थाने का वाíषक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भारी अव्यवस्थाएं सामने आई। इसके अलावा अभिलेखों का मुआयना किया गया, जो अपूर्ण मिले हैं। महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण व लिए गए फीडबैक की समीक्षा भी की गई। निरीक्षण के दौरान कई कमियां मिली हैं, जिसे पूरा कराने के बाद दोबारा दिखाए जाने का निर्देश दिया गया है।

अमित पाठक, डीआईजी, एसएसपी