रथयात्रा में सड़क पर खड़े होकर शराब पीने वाले पर हुई सख्ती

-एसएसपी ने नगर निगम और नदेसर चौकी इंजार्च को किया लाइन हाजिर

बीयर शॉप और देसी शराब दुकान के बाहर सड़क पर जाम छलकाना युवकों को महंगा पड़ा। दशहरे की देर शाम नदेसर क्षेत्र से गुजर रहे एसएसपी अमित पाठक की नजर बियर शॉप के बाहर युवकों पर पड़ी तो कार रुकवा कर पास पहुंचे। सिविल ड्रेस में कप्तान को युवक पहचान ना सके। इस दौरान चार युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। नदेसर में सरेशाम सड़क पर शराब पीते देख कप्तान ने गहरी नाराजगी जताई और तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। इसी तरह रथयात्रा चौराहे के पास कुछ युवक सड़क पर शराब पी रहे थे। इस पर एसएसपी नगर निगम चौकी इंजार्च को भी लाइन हाजिर कर दिया।

दुकानों की जांच का निर्देश

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि शराब दुकान के बाहर अगर इस तरह की गतिविधियां मिली तो पहले चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की जाएगी। बावजूद सुधार नहीं हुआ तो थानेदार और सीओ पर भी कार्रवाई तय है। शराब दुकान के बाहर इस तरह की लापरवाही के लिए आबकारी विभाग को भी ताकीद कर दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी को संबंधित फोटोग्राफ्स भेज कर सामान्य दुकानों की जांच के लिए कहा गया है। साथ ही पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

उधर, सोमवार सुबह मिर्जामुराद क्षेत्र के कछवांरोड स्थित देसी और अंग्रेजी शराब ठेका के पास सार्वजनिक स्थान पर शराबियों की हुड़दंग की सूचना पर थाना प्रभारी सुनीलदत्त दुबे पहुंचे। उन्होंने 10 शराबियों को गिरफ्तार कर हवालात की सैर करा 290 में चालान कर निजी मुचलके पर छोड़ दिया। शराबियों की गिरफ्तारी पर उनके परिवार की महिलाएं भी थाने पहुंच गई थीं। महिलाओं का कहना था कि शराब का ठेका ही बंद करा दिया जाएं।